Friday, Mar 29 2024 | Time 12:35 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


चुनाव खत्म होते ही प्रदेश अराजकता की भेंट चढ़ गया :अखिलेश

लखनऊ, 28 मई (वार्ता) समाजवादी पार्टी(सपा) अध्यक्ष एवं उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यंत्री अखिलेश यादव ने कहा कि लोकसभा चुनाव खत्म होते ही राज्य अराजकता की भेंट चढ़ गया है।
श्री यादव ने मंगलवार रात यहां जारी बयान में कहा कि उत्तर प्रदेश में सुशासन का ढोंग करने वालों का सच चुनाव के बाद सामने आता जा रहा है। कानून व्यवस्था के हालात बद से बदतर हैं। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के दावे के विपरीत न तो अपराधी प्रदेश छोड़कर बाहर जा रहे हैं और नहीं वे जेल में कड़ी निगरानी में रह रहे हैं। जेल में भी माफियाओं के दरबार लग रहे हैं। जेलों के अन्दर बंदियों की हत्या, उनपर हमले तथा माफिया किस्म के अपराधियों द्वारा वहां से भी वसूली और हत्या की वारदातों का संचालन कर रहे हैं।
उन्होंने कहा कि प्रदेश में कोई दिन ऐसा नहीं जाता जब हत्या, लूट,अपहरण और दुष्कर्म किए जाने की घटनाएं न घटती हों। ऐसा लगता है प्रदेश में कानून का राज समाप्त है। मुख्यमंत्री जी के बड़बोलेपन से अपराधियों में कतई खौफ नहीं है। बल्कि सही स्थिति तो यह है कि पुलिस को ही अपराधियों का ज्यादा खौफ रहता है। कई जगहों पर दबंगों अपराधियों ने पुलिस पर ही हमला कर दिया। पुलिस ने एनकाउण्टरों के नाम पर जो फर्जी कार्रवाइयां की उनकी कलई जांच पड़ताल में खुल गई।
सपा अध्यक्ष ने कहा कि सोमवार को ग्रेटर नोएडा में एनटीपीसी-दादरी रोड पर समाजवादी पार्टी के नेता एवं सांसद सुरेन्द्र नागर की कम्पनी के 65 लाख रूपए लूट लिए गए। नजीवाबाद में बसपा नेता एहसान अहमद की दिनदहाड़े गोली मारकर हत्या कर दी गई। बुलंदशहर में पांच लाख की फिरौती के लिए तीन मासूम बच्चों की हत्या कर दी गई। राजधानी लखनऊ में ही सर्राफा व्यापारियों से लूट और उनकी हत्या की कई घटनाओं का खुलासा भी नहीं हो सका। दुष्कर्म की घटनाएं भी थमने का नाम नहीं ले रही हैं।
उन्होंने कहा कि प्रशासन की निष्क्रियता और भाजपा नेतृत्व में इच्छाशक्ति की कमी के कारण बढ़ते अपराधों से राज्य सरकार के प्रति जनता में असंतोष बढ़ता ही जा रहा है। उन्होंने आरोप लगाया कि जनता भाजपा से भयभीत एवं सहमी हुई है।
श्री यादव ने कहा कि जहरीली शराब से मौत का सिलसिला जारी है और एक बार फिर बाराबंकी में जहरीली शराब से दस से अधिक लोगों की मौत हो गयी। अनेक लोग अस्पताल में जिन्दगी-मौत से जूझ रहे है। यह नकली शराब सरकारी ठेके से ही बेची गई। आबकारी और पुलिस विभाग की नाक के नीचे मौत का व्यापार चलता रहा। उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार को मृतकों के परिजनों को 20-20 लाख रूपए की मदद देनी चाहिए।
त्यागी
वार्ता
More News
मुख्तार अंसारी की हृदयाघात से मौत

मुख्तार अंसारी की हृदयाघात से मौत

28 Mar 2024 | 11:31 PM

बांदा 28 मार्च (वार्ता) बांदा जेल में निरुद्ध माफिया सरगना मुख्तार अंसारी की गुरुवार रात दिल का दौरा पड़ने से मौत हो गयी।

see more..
मुख्तार अंसारी की हृदयाघात से मौत

मुख्तार अंसारी की हृदयाघात से मौत

28 Mar 2024 | 11:03 PM

बांदा 28 मार्च (वार्ता) बांदा जेल में निरुद्ध माफिया सरगना मुख्तार अंसारी की गुरुवार रात दिल का दौरा पड़ने से मौत हो गयी।

see more..
मुख्तार अंसारी की हालत फिर बिगड़ी,अस्पताल ले जाया गया

मुख्तार अंसारी की हालत फिर बिगड़ी,अस्पताल ले जाया गया

28 Mar 2024 | 10:51 PM

बांदा 28 मार्च (वार्ता) बांदा जेल में निरुद्ध माफिया सरगना मुख्तार अंसारी की सेहत बिगड़ने पर गुरुवार देर शाम मेडिकल कॉलेज में भर्ती किया गया है। अंसारी की हालत नाजुक बतायी जाती है।

see more..
image