Thursday, Apr 25 2024 | Time 15:12 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


प्रयागराज में लोकसेवा आयोग में भ्रष्टाचार को लेकर छात्रों का प्रदर्शन

प्रयागराज में लोकसेवा आयोग में भ्रष्टाचार को लेकर छात्रों का प्रदर्शन

प्रयागराज,31 मई (वार्ता) एल टी ग्रेड शिक्षक भर्ती में भ्रष्टाचार को लेकर और आयोग के सचिव को उसके पद से हटाने को लेकर उत्तर प्रदेश लोकसेवा आयोग (उप्रलोसेआ) के सामने कम से कम 1500 से अधिक छात्रों ने प्रदर्शन किया।

प्रदर्शन कर रहे छात्र एलटी ग्रेड परीक्षा पेपर लीक मामले में उप्रलोसेआ की परीक्षा नियंत्रक अंजू कटियार की गिरफ्तारी तक ही संतुष्ट नहीं है। प्रदर्शन कर रहे छात्र आयोग के सचिव जगदीश को भी पद से हटाये जाने की मांग कर रहे थे।

लोकसेवा आयोग के गेट के सामने एक तरफ पुलिस और आरएएफ के जवान तैनात थे तो दूसरी तरफ उग्र छात्र आयोग के खिलाफ नारेबाजी कर रहे थे। किसी भी अप्रिय घटना की आशंका को देखते हुए पुलिस अधीक्षक (नगर) वृजेश श्रीवास्तव, सीविल लाइंस क्षेत्राधिकारी समेत कई थानों की पुलिस मौके पर थी। हालांकि पुलिस बार-बार छात्रों को समझाने का प्रयास कर रही थी। प्रदर्शन शांति पूर्वक निपट गया।

छात्रों का आरोप है कि लोकसेवा आयोग में व्याप्त भ्रष्टाचार को लेकर कई बार धरने प्रदर्शन हुए लेकिन गूंगी बहरी सरकार के कान पर कोई जूं नहीं रेंग रही है। छात्रों के भविष्य के साथ खिलवाड़ किया जा रहा है। छात्र दिन-रात पढाई कर अपने भविष्य को सांवरने का प्रयास करते हैं लेकिन अंजू कटिआर जैसी भ्रष्ट अधिकारी पेपर को मोटी रकम की लालच में पहले ही लीक कर देती थी।

दिनेश प्रदीप

जारी वार्ता

More News
image