Thursday, Mar 28 2024 | Time 19:18 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


जालौन: प्राचीन रामजानकी मंदिर से अष्टधातु की मूर्तियां चोरी

जालौन 31 मई (वार्ता) उत्तर प्रदेश में जालौन के थाना कदौरा क्षेत्र में प्राचीन रामजानकी मंदिर से शुक्रवार को अष्टधातु की मूर्तियां चोरी होने से पूरे क्षेत्र में सनसनी फैल गयी।
पुलिस ने बताया कि कदौरा थानाक्षेत्र के मरगायां गांव स्थित प्राचीन रामजानकी मंदिर में सुबह जब श्रद्धालु पूजा अर्चना के लिए पहुंचे तो उन्हें मंदिर से राम ,लक्ष्मण और सीता माता की अष्टधातु की मूर्तियां मंदिर से गायब मिली और मंदिर के पुजारी संतदास वहां अचेत पड़े मिले। ग्रामीणों ने इसकी जानकारी पुलिस को दी और पुजारी को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया गया।
सूचना पाकर मंदिर पंहुची पुलिस ने भी गहन छानबीन की। अल्प उपचार के बाद होश में आये पुजारी ने बताया कि कुछ दिनों पूर्व एक युवक मंदिर में आया था जो कि अपना नाम राम सिंह एवं इलाहाबाद का निवासी बता रहा था । उसने निवेदन किया कि मुझे मंदिर में रख लिया जाए मैं मंदिर की पूजा करूंगा गायों की सेवा करूंगा पुजारी जी राम सिंह की बात पर सहमत हो गए और उसको अपने मंदिर में रख लिया।
सीओ संजय शर्मा ने बताया कि होश में आने के बाद मंदिर के पुजारी ने कोतवाली में प्रार्थना पत्र देकर अवगत करवाया कि कथित शिष्य राम सिंह ने रात में दूध में जहरीला पदार्थ मिलाकर उन्हें पिला दिया और इसके बाद वह मंदिर में रखी औषध और बेशकीमती मूर्तियां चुरा ले गया, साथ ही मंदिर में रखे सात हजार रूपये नगद एवं मोबाइल भी चुरा ले गया । पुलिस ने रामसिंह की तलाश शुरू कर दी है।
सं सोनिया
वार्ता
More News
मोदी सरकार में देश को तुष्टिकरण की राजनीति से मिली मुक्ति: योगी

मोदी सरकार में देश को तुष्टिकरण की राजनीति से मिली मुक्ति: योगी

28 Mar 2024 | 6:27 PM

सहारनपुर, 28 मार्च (वार्ता) लोकसभा चुनाव में मतदाताओं से अपने मत का सही इस्तेमाल करने की अपील करते हुये उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि केंद्र की नरेन्द्र मोदी सरकार के कार्यकाल में देश को तुष्टिकरण की राजनीति से मुक्ति मिली है।

see more..
वरुण ने पीलीभीत के लोगों को लिखा भावुक पत्र

वरुण ने पीलीभीत के लोगों को लिखा भावुक पत्र

28 Mar 2024 | 6:22 PM

पीलीभीत 28 मार्च (वार्ता) भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के मौजूदा सांसद वरुण गांधी ने लोकसभा चुनाव में टिकट कटने के बाद पीलीभीत के लोगों को पत्र लिख कर उनके प्रति अपनी करुणा का इजहार किया है।

see more..
image