Wednesday, Apr 24 2024 | Time 15:18 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


एचओडी पद का चार्ज दिए जाने के मामले में न्यायालय ने मांगा जवाब

लखनऊ, 31 मई (वार्ता) इलाहाबाद उच्च न्यायालय की लखनऊ खण्डपीठ ने किंग जार्ज मेडिकल चिकित्सा विश्विविद्यालय (केजीएमयू) के दंतचिकित्सा विभाग में वरिष्ठता के आधार पर विभागाध्यक्ष पद का चार्ज दिए जाने की मांग वाली याचिका पर जवाब तलब किया है । मामले की अगली सुनवाई जुलाई के प्रथम सप्ताह में होगी ।
न्यायमूर्ति मनीष माथुर की पीठ ने याची डॉ जितेंद्र कुमार राव की ओर से दायर याचिका पर यह आदेश दिए ।
याची ने याचिका में कहा है कि वह विभाग में वरिष्ठ है लिहाजा उनको विभागध्यक्ष का चार्ज दिया जाए । यह भी आरोप लगाया गया है कि विभाग के एक याची से जूनियर व्यक्ति को विभागाध्यक्ष के पद का चार्ज दिया गया है जो कि कानून की मंशा के खिलाफ है ।
अदालत के समक्ष राज्य सरकार की ओर से वकील ने जानकारी प्राप्त करने के लिए समय की मांग की । अदालत ने मामले को जुलाई के प्रथम सप्ताह में नियत किया है। न्यायालय ने कहा कि पक्षकार प्रतिशपथ पत्र भी प्रस्तुत कर सकते है।
सं त्यागी
वार्ता
More News
मोदी सरकार के कार्यकाल में भ्रष्टाचार पर लगा अंकुश : पाठक

मोदी सरकार के कार्यकाल में भ्रष्टाचार पर लगा अंकुश : पाठक

23 Apr 2024 | 11:03 PM

बहराइच 23 अप्रैल (वार्ता) उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक मंगलवार को कहा कि केंद्र की सत्ता में मोदी सरकार के आने के बाद भ्रष्टाचार में पूरी तरह नियंत्रण पा लिया गया है। अब भ्रष्टाचारी जेल में है और भ्रष्टाचार पूरी तरह बंद हो गया है।

see more..
समान नागरिकता कानून के लिए भाजपा को चाहिये 400 पार: केशव

समान नागरिकता कानून के लिए भाजपा को चाहिये 400 पार: केशव

23 Apr 2024 | 10:59 PM

फर्रुखाबाद 23 अप्रैल, (वार्ता) उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि देश में समान नागरिकता कानून लाने के लिये भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) को 400 पार चाहिए।

see more..
कांग्रेस रूपी लंका को मोदी जलाएंगे: स्मृति

कांग्रेस रूपी लंका को मोदी जलाएंगे: स्मृति

23 Apr 2024 | 10:50 PM

अमेठी 23 अप्रैल (वार्ता) केंद्रीय मंत्री एवं भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) प्रत्याशी स्मृति ईरानी ने कांग्रेस को रावण की लंका की संज्ञा देते हुये कहा कि इस लंका को राम भक्त नरेन्द्र मोदी जलाने को तैयार हैं।

see more..
image