Saturday, Apr 20 2024 | Time 22:09 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


उत्तर प्रदेश-छात्र भिक्षा दो अंतिम प्रयागराज

इलाहाबाद विश्वविद्यालय के छात्र नेता अजीत यादव ने कहा “ हम गरीब किसानों के बेटे 25 लाख रूपये देकर नौकरी नहीं ले सकते, इसलिए हम सड़कों पर भीख मांगेंगे औरर पैसा इकठ्ठा कर आयोग के अधिकारियों को उनका पेट भरने के लिए देंगे। ” उन्होने कहा कि अंजू कटियार जैसे भ्रष्ट का समर्थन करना भ्रष्टाचार को बढ़ावा देना है।
उन्होने कहा दूर दराज से छात्र बेहतर भविष्य का सपना संजोकर यहां अध्ययन करने आता है। आयोग की अंजू कटियार और जगदीश जैसे भ्रष्ट अधिकारी पैसों की खातिर उसके सपना को चूर-चूर कर देते हैं। उन्होने कहा कि यह हमारे सपनों की लड़ाई है। हम सभी को एक साथ मिलकर लडना होगा तभी भ्रष्टाचारियों को माकूल जवाब दिया जा सकता है।
अजीत ने कहा कि अंजू कटियार और जगदीश जैसे भ्रष्टाचारी अधिकारी लाखों करोडों रूपयों की खातिर उनके सपनों को बेच कर मुनाफा कमाते हैं। हम शांतिपूर्ण ढंग से अपना विरोध जता रहे हैं लेकिन निरंकुश पुलिस उनकी आवाज को दबाना चाहती है। हम निरीह लोगों पर लाठियां बरसाकर आवाज बंद करने का काम नहीं करें बल्कि आयोग के भीतर बैठे भ्रष्टाचारियों पर लाठियां बरसा कर छात्रों के सुनहरे भविष्य की सुरक्षा करें।
हाथ में कटोरा लिए प्रदर्शन कर रहे छात्र नेता उदय प्रकाश यादव ने कहा कि आयोग के अधिकारी और कर्मचारी जो स्वयं भ्रष्टाचार में डूबे हैं भ्रष्टाचारियों को बचाने के लिए धरना प्रदर्शन करने की बात कर रहे हैं। ये भ्रष्टाचारी गरीब मां-बाप के सपनों को रौंदने का काम कर रहे हैं। उन्होने आरोप लगाया कि प्रतियोगी परीक्षार्थियों को परीक्षा के नाम पर छला जा रहा है। उनकी केवल यही मांग है कि परीक्षा में पारदर्शिता बरती जाए और भ्रष्टाचारियों को कड़ी सजा दी जाए। करीब दो घंटे प्रदर्शन करने के बाद प्रतियोगी छात्र अगली रणनीति के लिए विश्वविद्यालय के लिए कूच कर गये।
दिनेश प्रदीप
वार्ता
More News
बरेली लोकसभा क्षेत्र से बसपा प्रत्याशी का नामांकन पत्र रदद्

बरेली लोकसभा क्षेत्र से बसपा प्रत्याशी का नामांकन पत्र रदद्

20 Apr 2024 | 8:15 PM

बरेली, 20 अप्रैल (वार्ता) उत्तर प्रदेश में बरेली लोकसभा क्षेत्र से बहुजन समाज पार्टी ( बसपा) प्रत्याशी का पर्चा जांच के बाद खारिज कर दिया गया है।

see more..
image