Thursday, Mar 28 2024 | Time 23:23 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


छात्रों के भविष्य से खिलवाड़ नहीं करने देगी योगी सरकार : भाजपा

लखनऊ 01 जून (वार्ता) उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग (यूपीपीएससी) में धांधली की घटना के प्रकाश में आने के बाद विपक्षी दलों के निशाने पर आयी योगी सरकार का बचाव करते हुये भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने कहा कि एसटीएफ ने सख्त कार्रवाई कर यह संदेश दे दिया है कि छात्रों के भविष्य के साथ खिलवाड़ करने की किसी भी कोशिश को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।
भाजपा के प्रदेश प्रवक्ता शलभ मणि त्रिपाठी ने शनिवार को कहा कि यूपी लोकसेवा आयोग में परीक्षा के दौरान हो रही धांधली की सूचना मिलते ही मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के आदेश पर सक्रिय हुई एसटीएफ ने कार्रवाई की। आयोग के इतिहास में पहली बार किसी सरकार ने खुद पहल कराकर इतनी कड़ी कार्रवाई की है। खास बात ये है कि सरकार ने ये पूरी कार्रवाई अपनी सूचनाओं के आधार पर बेहद गोपनीयता से कराई जिसका परिणाम ये रहा कि पिछली सरकारों के वक्त से चला आ रहे भ्रष्टाचारियों के एक गिरोह का खुलासा हो सका।
उन्होने दावा किया कि कार्रवाई के दौरान ही लोकसेवा आयोग को यह हिदायत भी दे दी गई थी कि जांच पूरी होने तक वे परीक्षा परिणाम घोषित न कराएं। इसके बावजूद इसके धांधली में शामिल रहे लोगों ने अपने प्रभाव का इस्तेमाल कर परिणाम घोषित करने और दोबारा परीक्षा कराने का प्रयास किया। पूरे प्रकरण की गहनता से जांच हो रही है। सरकार भ्रष्टाचारियों के खिलाफ कठोरतम कार्रवाई कर रही है।
श्री त्रिपाठी ने कहा कि योगी सरकार परीक्षाओं की शुचिता को लेकर पहले ही दिन से व्यवस्था परिवर्तन में जुटी हुई है। इसी का परिणाम है कि जहां हाईस्कूल और इंटरमीडिएट की परीक्षाएं पूरी तरह नकलमुक्त हुईं तो वहीं भर्ती परीक्षाओं में भी निष्पक्षता आईं।
प्रदीप
वार्ता
More News
मुख्तार अंसारी की हालत फिर बिगड़ी,अस्पताल ले जाया गया

मुख्तार अंसारी की हालत फिर बिगड़ी,अस्पताल ले जाया गया

28 Mar 2024 | 10:51 PM

बांदा 28 मार्च (वार्ता) बांदा जेल में निरुद्ध माफिया सरगना मुख्तार अंसारी की सेहत बिगड़ने पर गुरुवार देर शाम मेडिकल कॉलेज में भर्ती किया गया है। अंसारी की हालत नाजुक बतायी जाती है।

see more..
image