Thursday, Apr 25 2024 | Time 06:52 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


बिजली विभाग के तानाशाह रवैये से हलकान विधायक ने ऊर्जा मंत्री को लिखा पत्र

झांसी 01 जून (वार्ता) उत्तर प्रदेश में बिजली विभाग के अधिकारी और कर्मचारी अपने काम को लेकर किस तरह की मनमानी से काम करते हैं,इसकी एक बानगी शनिवार को उस समय सामने आयी जब इस विभाग की कारगुजारियों से हलकान झांसी के बबीना विधायक ने ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा को पत्र लिख इनके खिलाफ कार्रवाई की मांग की।
झांसी संसदीय क्षेत्र की बबीना विधानसभा से विधायक राजीव सिंह पारीछा ने जिले में बिजली विभाग के अधिकारियों और कर्मचारियों के काम के प्रति जबरदस्त लापरवाही से भीषण गर्मी में आम जनता को हो रही बड़ी परेशानियों को रेखांकित किया है। श्री पारीछा ने ऊर्जा मंत्री को लिखे पत्र में बताया “ हमारी लोकप्रिय सरकार ने प्रचंड गर्मी के समय लोगों की परेशानी को कम करने के लिए बिजली आपूूर्त और कटौती की समय सीमा निर्धारित की है लेकिन झांसी में अधिशाषी अभियंता,सहायक अभियंता, अवर अभियंता और लाइनमैनों की सांठगांठ के चलते लोगों को बड़ी परेशानी उठानी पड़ रही है। इन लोगों के काम में लापरवाही करने से लोगों को निर्धारित कटौती से बहुत ज्यादा समय तक बिजली नहीं मिल पा रही है । क्षेत्र में खराब लाइनों, ट्रांसफार्मरों और टूटे तारों को बदलने में इतना ज्याद समय लिया जा रहा है कि लोगों को निर्धारित कटौती के अलावा कई घंटों तक बिजली मयस्सर नहीं हो पा रही है। इस भीषण गर्मी के समय बिजली विभाग के अधिकारियों और कर्मचारियों के ऐसे लचर रवैये से लोगों के बीच हमारी लोकप्रिय सरकार की छवि लगातार खराब हो रही है। ”
उन्होंने पत्र में बताया कि लोगों की परेशानी यहीं खत्म नहीं हो रही है । बिजली संबंधी समस्याओं के समाधान के लिए शासन की ओर से दिये गये टोल फ्री नंबर 1912 पर अगर कोई उपभोक्ता शिकायत करता है तो उसकी शिकायत पर कोई ध्यान ही नहीं दिया जाता। क्षेत्र में भ्रमण के दौरान क्षेत्रवासियों ने उन्हें तमाम समस्याओं से अवगत कराया है और उन्होंने स्वंय भी बिजली के टूटे तारों, खराब पडे ट्रांसफार्मरों को देखने की बात बतायी है। उन्होंने बताया कि क्षतिग्रस्त लाइनों और टूटे तारों की चपेट में आकर कई जानवरों की मौत हो चुकी है और जनहानि की आशंका भी बनी रहती है।
विधायक ने ऊर्जा मंत्री से झांसी जिले के ऐसे अधिकारियों और कर्मचारियों की कार्यप्रणाली पर संज्ञान लेते हुए उचित कार्रवाई करने का अनुरोध किया है ताकि लोगों का सरकार पर भरोसा बना रहे।
सोनिया
वार्ता
More News
मोदी यूपी में करेंगे ताबड़तोड़ जनसभायें

मोदी यूपी में करेंगे ताबड़तोड़ जनसभायें

24 Apr 2024 | 9:53 PM

लखनऊ 24 अप्रैल (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी गुरूवार को आगरा, बरेली व शाहजहांपुर में जनसभाओं को सम्बोधित करेंगें।

see more..
image