Wednesday, Apr 17 2024 | Time 04:05 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


जालौन पुलिस ने अवैध शराब के खिलाफ खोला मोर्चा

जालौन 02 जून (वार्ता) उत्तर प्रदेश के जालौन में जहरीली एवं अवैध शराब की बिक्री के खिलाफ रविवार को कार्रवाई करते हुए पुलिस एवं आबकारी विभाग की टीम ने एक दुकान पर अभिलेखों में गड़बड़ी पाए जाने पर दुकानदार के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर जुर्मना भी किया।
आबकारी निरीक्षक जालौन जितेंद्र कुमार ने बताया कि शासन के निर्देश पर पूरे जनपद में 31 मई से 30 जून तक अवैध शराब की बिक्री एवं भंडारण के खिलाफ सघन जांच अभियान चलाया जा रहा है । उसी के तहत आज कोतवाली माधवगढ़ के गांव ऊंचा भीम नगर शराब की दुकान पर जांच की गई। जांच में पाया गया कि पी गजेंद्र सिंह रूपापुर निवासी ने अस्थाई लाइसेंस ले रखा था जिस पर वह शराब की बिक्री कर रहा था । ठेकेदार ने अपने लाइसेंस को नियमित नहीं कराया था जिसके कारण उक्त दुकान अभिलेखों में गड़बड़ी किस श्रेणी में आती है । ऐसी स्थिति में अधूरी अभिलेखों के चलते कोई भी शराब का ठेकेदार अपनी दुकान पर शराब नहीं बेच सकता है ।
अभिलेखों में अनियमितता के बाद भी अगर कोई दुकानदार शराब की बिक्री करता है तो यह अवैध बिक्री की श्रेणी में आता है इस को ध्यान में दुकान की 22 पेटी अवैध शराब जब्त की गयी साथ ही दुकान के सेल्समैन प्रमोद कुमार एवं मौके पर मौजूद ठेकेदार के पुत्र पवन तोमर के खिलाफ अवैध शराब बिक्री की सुसंगत धाराओं में मुकद्दमा पंजीकृत करवाकर जुर्माना वसूलने की भी कार्यवाही की गई है।
सं सोनिया
वार्ता
image