Thursday, Mar 28 2024 | Time 22:42 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


योगी ने मोटरसाइकिल दल को किया रवाना

योगी ने मोटरसाइकिल दल को किया रवाना

लखनऊ 03 जून (वार्ता) महिलाओं के मुद्दे और अधिकारों के बारे में जागरूकता फैलाने के मकसद से मोटरसाइकिल से तीन महाद्वीपों के 25 देशों की यात्रा पर जाने वाले तीन सदस्यीय दल को उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सोमवार को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया।

गुजरात में सूरत की डा सारिका मेहता के नेतृत्व में बाइकिंग क्वीन दल में हिस्सा लेने वाली सुश्री जिनाल शाह और सुश्री रूतौली पटेल इससे पहले मोटरसाइकिल से दस देशों की यात्रा कर चुकी हैं।

मुख्यमंत्री ने दल के सदस्यों को उनकी उपलब्धियों के लिये बधाई दी और उम्मीद जाहिर की कि बाइकिंग क्वीन विभिन्न देशों में महिलाओं की समस्यायों और उनके अधिकारों के प्रति जागरूकता फैलाने में सफल होंगी।

श्री योगी ने कहा “ नरेन्द्र मोदी सरकार महिलाओं के उत्थान के लिये कई कार्यक्रम और योजनायें चला रही है। बेटी पढाओ,बेटी बचाओ समेत कई योजनाओं का लाभ देश की महिलायें उठा रही हैं। ”

तीन सदस्यीय दल नेपाल,मंयमार,लाउस,चीन,रूस,पोलैंड,जर्मनी,आस्ट्रिया,स्विटजरलैंड,फ्रांस,नीदरलैंड,स्पेन समेत कई देशों का भ्रमण करेगा। तीन महीनों के इस कार्यक्रम का अंत इंग्लैंड में होगा।

प्रदीप

वार्ता

More News
यादवलैंड में चार दशक से कांग्रेस को जीत की तलाश

यादवलैंड में चार दशक से कांग्रेस को जीत की तलाश

28 Mar 2024 | 6:31 PM

इटावा, 28 मार्च (वार्ता) ‘यादव लैंड’ के रूप में पहचान रखने वाले पश्विमी उत्तर प्रदेश के इटावा,मैनपुरी,कन्नौज,एटा, फिरोजाबाद और फर्रुखाबाद एक जमाने में कांग्रेस का मजबूत किला हुआ करते थे लेकिन पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी की हत्या के बाद इन क्षेत्रों में देश के सबसे पुराने राजनीतिक दल के दुर्दिन शुरु हो गये जिससे पार्टी आज तक उबर नहीं सकी है।

see more..
image