Thursday, Apr 18 2024 | Time 07:29 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


जनसमस्याओं को प्राथमिकता पर निस्तारित करे पुलिस: मेनका गांधी

जनसमस्याओं को प्राथमिकता पर निस्तारित करे पुलिस: मेनका गांधी

सुल्तानपुर, 04 जून (वार्ता) उत्तर प्रदेश में सुल्तानपुर की सांसद एवं पूर्व केंद्रीय मंत्री मेनका गांधी ने मंगलवार को जिले में खराब कानून व्यवस्था को लेकर पुलिस अधीक्षक के साथ बैठक की और जनसमस्याओं को प्राथमिकता पर निस्तारण का निर्देश दिया।

अपने संसदीय क्षेत्र के तीन दिवसीय दौरे के अंतिम दिन नवनिर्वाचित साँसद ने पुलिस अधीक्षक अनुराग वत्स समेत अन्य वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों के साथ बैठक कर जनता की शिकायतों को जल्द से जल्द निस्तारित करने के निर्देश दिए। बाद में पत्रकारो को सांसद ने बताया कि जनशिकायतों को निपटाने के लिए अपर पुलिस अधीक्षक को नोडल बनाया गया है। उम्मीद है आने वाले समय में इसका असर दिखेगा।

इसके बाद शाहगंज मोहल्ले में पार्टी पदाधिकारियों की बैठक में भी उन्होंने जनशिकायतों को निस्तारित करवाने पर जोर दिया। नगर के सौन्दर्यकरण की मांग पर उन्होंने कार्यकर्ताओ को बताया कि जिलाधिकारी की बैठक में उन्होंने प्रस्ताव की मांग की है जिसका असर आने वाले छह महीने में दिखेगा। बिना भेदभाव के पूरे क्षेत्र का विकास होगा। पुलिस भी अपराधियो पर अपना तेजी से कार्यवाही करेगी।

ज्ञातव्य है कि श्रीमती मेनका गांधी ने दौरे से पूर्व प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मुलाकात कर सुल्तानपुर जिले में कानून व्यवस्था पर असंतोष जाहिर किया था । इस पर मुख्यमंत्री ने भी प्रदेश के डीजीपी को तलब कर मामले से अवगत कराकर शीघ्र सुधार का निर्देश दिया था।

मेनका गाँधी ने जाते-जाते कार्यकर्ताओ से मन की बाते कर बड़े ही चिंतक अंदाज में अपनी बात रखी। उन्होंने कहा “ उत्तर प्रदेश में भाजपा के दो प्रत्याशियो का मुकाबला शातिर बदमाशो से था, एक मैं थी दूसरे गाजीपुर से मनोज सिन्हा थे, दोनों लोगो ने अपने विपक्षियों को हल्के से आंका था, मैं बाहर से थी, यहा कि राजनीतिज्ञ भौगोलिक स्थिति से मैं भी परिचित नही थी,मनोज सिन्हा वहां के स्थानीय थे फिर भी नही आंक पाए। मनोज जी चुनाव हार गए, फिर भी यहां की जनता एवं कार्यकर्ता मुझे जिताने के लिए आखिरी सांस तक लड़ते रहे। ”

उन्होंने कहा कि ज्यादा वोट पाने के कारण विपक्षियों का मनोबल बढ़ा है,वे आगामी विधानसभा चुनावों में भी जोर अजमाइश कर सकते है,इससे हमें अभी सतर्कता बनाकर चलना होगा। फिर भी उन्होंने कहा कि हमारी जिला प्रशासन व पुलिस प्रशासन के साथ बैठक हुई है,वे हर स्तर पर हमें सहयोग करने को तैयार है,हमे उन्ही के साथ मिलकर काम करना है। कानून व्यवस्था पर मेनका ने कहा कि एक से दो दिन मेरी बैठक का असर आपको दिखाई देने लगेगा।

सं प्रदीप

वार्ता

More News
राम विरोधी है इंडिया समूह : केशव

राम विरोधी है इंडिया समूह : केशव

17 Apr 2024 | 11:21 PM

लखनऊ 17 अप्रैल (वार्ता) समाजवादी पार्टी (सपा) महासचिव प्रो रामगोपाल यादव के राम मंदिर पर दिये गये बयान पर पलटवार करते हुये उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने आरोप लगाया कि पूरा का पूरा इंडिया समूह भगवान राम की विरोधी है।

see more..
देश विकास‌वाद के रास्ते पर है चल पड़ा है: मेनका

देश विकास‌वाद के रास्ते पर है चल पड़ा है: मेनका

17 Apr 2024 | 11:18 PM

सुलतानपुर, 17 अप्रैल(वार्ता) पूर्व केंद्रीय मंत्री व सुल्तानपुर की सांसद मेनका गांधी ने आज कहा कि देश जातिवाद से निकलकर विकास‌वाद के रास्ते पर चल पड़ा है।

see more..
विश्वासघात तो जयंत चौधरी ने किया: अखिलेश

विश्वासघात तो जयंत चौधरी ने किया: अखिलेश

17 Apr 2024 | 11:14 PM

मुरादाबाद, 17 अप्रैल (वार्ता) समाजवादी पार्टी (सपा) अध्यक्ष अखिलेश यादव ने राष्ट्रीय लोकदल ( रालोद) अध्यक्ष जयंत चौधरी पर पलटवार करते हुए कहा कि उन्होने किसानो के मसीहा चौधरी चरण सिंह की विरासत को आगे बढ़ाने के लिए जयंत चौधरी को राज्यसभा की सीट दी मगर उन्होने इसके बदले उन्हे क्या सिला दिया है, यह सब जानते हैं।

see more..
image