Friday, Apr 19 2024 | Time 14:11 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


जल निगम के इंजीनियर के खिलाफ सीबीसीआईडी जांच की सिफारिश

हमीरपुर 04 जून (वार्ता) उत्तर प्रदेश में हमीरपुर जिले में पाइप पेयजल परियोजनाओं में अनियमितिता के मद्देनजर जिला प्रशासन ने जल निगम के अधिशासी अभियंता के खिलाफ सीबीसीआइडी जांच की सिफारिश की है।
जिलाधिकारी अभिषेक प्रकाश ने मंगलवार को बताया कि सरकार दो वर्ष पहले 35 पेयजल योजनाओं को सुदृढीकरण के लिए जल निगम को 1862़ 97 लाख रुपये की धनराशि आवंटित की थी। इस धनराशि को विभाग ने पिछली 28 मई तक 2804़ 92 लाख का उपभोग किया। लाखों रुपये खर्च करने के बाद भी ग्रामीणों को पेयजल मुहैया नही हुयी जबकि ग्राम प्रधानों को योजनाओं के हस्तांतरण में की गई लाखों रुपये खर्च करने के बाद ज्यादातर योजनाएं लीकेज रही।
इनमें से ग्राम प्रधानों को हस्तांतरित की गई आठ परियोजनाओं में विभागीय अनियमितिताएं पाई गई थी। पेयजल योजना ऐझीगांव में क्रिटकल गैप में जो धनराशि दी गई थी उसकी सूचना अभी तक नहीं दी गई है। पेयजल योजना पाराओझी को अभी तक अवगत नहीं कराया गया है। इसके अलावा सायरए छानी बुजुर्ग छानी बांध में भी पाइप लाइन डालने में धांधली की गई है। यही नहीं जल निगम के अधिशासी अभियंता द्वारा विद्युत विभाग से समन्वय स्थापित नहीं किया गया है। जल संस्थान को हस्तान्तरित होने वाली पांच ग्राम समूह पेयजल योजनाओं का भी अधिशासी अभियंता जल संस्थान के साथ हस्तारंतरण की जानकारी नहीं दी गई।
डीएम ने नगर विकास के प्रमुख सचिव को पत्र लिख कर कहा कि जल निगम द्वारा शासकीय धनराशि में की गई हेरा फेरी को देखते हुए अधिशासी अभियंता जल निगम कमलेश सिंह के विरूद्ध सीबीसीआइडी से जांच कराई जाए।
सं प्रदीप
वार्ता
More News
आस्था, सुरक्षा व समृद्धि के भाजपा जरुरी: योगी

आस्था, सुरक्षा व समृद्धि के भाजपा जरुरी: योगी

18 Apr 2024 | 10:59 PM

बुलंदशहर, मेरठ, गाजियाबाद, 18 अप्रैल (वार्ता) भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के स्टार प्रचारक और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आस्था, सुरक्षा व समृद्धि के लिए मतदाताओं से प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को तीसरी बार मौका देने और उनके हाथ मजबूत करने की अपील की।

see more..
कांग्रेस ने भाजपा पर लगाया पदाधिकारी को हाइजैक करने का आरोप

कांग्रेस ने भाजपा पर लगाया पदाधिकारी को हाइजैक करने का आरोप

18 Apr 2024 | 10:46 PM

लखनऊ, 18 अप्रैल (वार्ता) उत्तर प्रदेश कांग्रेस ने आरोप लगाया है कि उनकी पार्टी के सह संयोजक विकास अग्रहरि को भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के कुछ कार्यकर्ता जबरन ले गये और उनके गले में भाजपा का अंगवस्त्र पहला कर फोटो सोशल मीडिया में वायरल कर दी।

see more..
image