Thursday, Apr 25 2024 | Time 12:46 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


कौशाम्बी में संदिग्ध हालत में युवक की मौत, पुलिस पर पथराव

कौशाम्बी 05 जून (वार्ता) उत्तर प्रदेश में कौशाम्बी जिले के मंझनपुर कोतवाली क्षेत्र में लड़की को भगाने वाले आरोपी युवक का पुलिस हिरासत में लेने के बाद संदिग्ध अवस्था में पेड़ पर फंदे से लटके शव का परिजनों ने अंतिम संस्कार करने से इंकार के बाद विरोध में पुलिस पर पथराव कर दिया।
इस घटना में तीन पुलिसकर्मी घायल हो गये। पुलिस ने ग्रामीणों पर हल्का बल प्रयोग किया और उन्हें खदेड़ दिया। इस मामले में पुलिस ने 27 लोगों को नामजद करते हुए करीब 250 अज्ञात लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया है।
इस मामले में जिलाधिकारी मनीष कुमार वर्मा ने संदिग्ध परिस्थितियों में युवक की मृत्यु के मामले में मजिस्ट्रेट से जांच कराने के आदेश दिए गए हैं।
सूत्रों के अनुसार बहादुरपुर निवासी 22 वर्षीय मुलायम सिंह तीन माह पूर्व पड़ोस की एक किशोरी को भगा कर ले गया था। आरोपी को रविवार दो जून को छुपकर घर आया था । उसकी मां ने ग्राम प्रधान की सलाह पर मुलायम सिंह को पुलिस अभिरक्षा में सौंप दिया था। सोमवार तीन जून को मुलायम सिंह को भोजन लेकर उसकी मां कोतवाली पहुंची तो पुलिस ने उसे मुलायम से नहीं मिलने दिया और उसे भगा दिया था। उसी दिन शाम ग्रामीणों ने आरोपी युवक की मां को सूचना दिया कि मुलायम का शव गांव के बाहर उसी के बाग में पेड़ पर फंदे से लटक रहा है ।
उन्होंने बताया कि बेटे की मौत की सूचना पर उसकी मां रोती विलखती पड़ोसियों के साथ मौके पर पहुंची और सूचना पर रात के समय पुलिस ने मुलायम सिंह के परिजनों की गैरमौजूदगी में पोस्टमार्टम करा दिया और शव मृतक के घर के सामने रखकर चली गई। मंगलवार चार जून को परिजनों ने विपक्षियों से मिलकर पुलिस पर मुलायम की हत्या करने का आरोप लगाते हुए अंत्येष्टि करने से इंकार कर दिया । कुछ ही देर में बहादुरपुर गांव में बड़ी संख्या में पुलिस बल के अलावा मझनपुर के उपजिलाधिकारी पहुंचकर परिजनों को मुलायम सिंह के शव की अंत्येष्टि करने का प्रयास किया, लेकिन परिजन एवं गांव के लोग आरोपी पुलिसकर्मियों पर कार्रवाई की मांग पर अड़े रहे ।
इसी बात को लेकर कल देर शाम पुलिस एवं ग्रामीणों ने संघर्ष हुआ पुलिस ने डंडे चलाए तो ग्रामीणों ने पत्थर चला दिए जिसमें तीन पुलिसकर्मी घायल हो गए । देर रात प्रशासनिक दबाव के चलते युवक का शव की अंत्येष्टि गांव में संपन्न कराई गई ।
सं त्यागी
वार्ता
More News
मोदी यूपी में करेंगे ताबड़तोड़ जनसभायें

मोदी यूपी में करेंगे ताबड़तोड़ जनसभायें

24 Apr 2024 | 9:53 PM

लखनऊ 24 अप्रैल (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी गुरूवार को आगरा, बरेली व शाहजहांपुर में जनसभाओं को सम्बोधित करेंगें।

see more..
image