Saturday, Apr 20 2024 | Time 16:48 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


राष्ट्रीय लीड ईद उप्र तीन अंतिम लखनऊ

हरदोई में ईद की नमाज के पहले पौधरोपण किया गया। वहीं, कानपुर में ईदगाह समेत विभिन्न मस्जिदों में ईद की नमाज के दौरान सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किये गये थे। ईद की नमाज के चलते कई स्थानों पर यातायात व्यवस्था में फेरबदल किया गया था। मुख्यमंत्री योगी अादित्यनाथ ने ईद के मद्देनजर साज सफाई के पुख्ता इंतजाम किये जाने के निर्देश दिये थे।
झांसी में हजारों लोगों ने मस्जिदों और ईदगाहों में नमाज अदा कर अमन की दुआ मांगी। प्रशासन की ओर से भी ईद के त्योहार पर सुरक्षा के कड़े इंतजाम किये गये। सुबह से ही बड़ी संख्या में नमाजी ईदगाह सहित अन्य मस्जिदों में जमा हुए । तीव्र गर्मी और पानी की मार झेल रहे बुंदेलखंड में नमाजियों ने इस क्षेत्र में कुदरत की मार से बचाने के लिए दुआ मांगी।
पुलिस प्रशासन ने नमाज के दौरान किसी प्रकार की अप्रिय घटना न हो इसको ध्यान में रखते हुए चप्पे-चप्पे पर पुलिस बल को तैनात किया गया। इसके अलावा सुरक्षाकर्मियों को घरों की छत पर लगाया गया था,जो हर गतिविधि पर नजर बनाये हुये थे। ईद के अवसर पर ईदगाह में जनप्रतिनिधियों, सामाजिक कार्यकर्ताओं और राजनीतिक दलों के लोग जमा रहे और नमाज के बाद एक दूसरे को गले लगाकर बधाई दी।
जालौन में जिलाधिकारी डॉक्टर मन्नान अख्तर ने भी सामान्य नवाजी की तरह सब के साथ नमाज अदा कर देश की सलामती के लिए दुआ मांगी। पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार सुबह से ही ईदगाह स्थल पर नमाज अदा करने नमाजियों की पहुंचने का सिलसिला शुरू हो गया।धर्मगुरु मौलाना ने नवाज अदा करवाई।। इसके अलावा सुरक्षा की दृष्टि पुलिस अधीक्षक स्वामी प्रसाद ईदगाह स्थल पर उपस्थित रहे। नमाज अदा करने के बाद जिलाधिकारी डॉक्टर मन्नान अख्तर जिले के अधिकारियों के अलावा अन्य नमाजियों के अलावा विभिन्न पार्टियों के राजनेताओं से भी गले मिले।
टीम प्रदीप
वार्ता
image