Thursday, Apr 25 2024 | Time 10:40 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


मौसम-लीड गर्मी उप्र दो अंतिम लखनऊ

मैनपुरी जिले में आये तूफान से सैकड़ों वृक्ष और बिजली के खंभे उखड गये जिससे पूरे जिले की विद्युत आपूर्ति ठप हो गयी। वर्षा जनित हादसाें में कम से कम छह लोग घायल हो गये। भोगांव, कुरावली और मैनपुरी में ओलावृष्टि के साथ बारिश हुयी।
हमीरपुर जिले में आज शाम आंधी तूफान से लोगों को चिपचिपाती गर्मी से राहत मिली। इस दौरान कई इलाकों के बत्ती गुल हो गयी।मौदहा क्षेत्र में हल्की बूदाबांदी के बाद के बाद ओले गिरे। हालांकि जिले में थोड़ी बूदाबांदी के बाद बादल छट गये। राठ क्षेत्र में उसी समय सैदपुर गांव में फूलसिंह के मकान में आग लग गयी जिससे उसके घर का सामान जलकर खाक हो गया वही खलिहान में रखी गेहू की फसल जलकर राख हो गयी। ग्रामीणों की मदद से आग पर काबू पाया गया। वही बिवार गांव में करीब आधे घंटेतक ओलावृष्टि हुयी।
झांसी में गुरुवार को अधिकतम तापन 47 डिग्री सेल्सियस को पार कर गया जिससे जनजीवन प्रभावित रहा जबकि कानपुर में एक व्यक्ति की गर्मी के कारण मृत्यु होने की सूचना है। मौसम विभाग के अनुसार राज्य में सबसे गर्म स्थान आज झांसी रहा जो सामान्य से पांच अधिक 47़ 05 डिग्री सेल्सियस रहा जबकि रात का अधिकतम तापमान भी सामान्य से पांच अधिक 33़ 01 डिग्री सेल्सियस रिकार्ड किया गया , बांदा 46़ 02 डिग्री, वाराणसी में 41 डिग्री, इलाहाबाद में 43़ 02 डिग्री, लखनऊ में सामान्य से तीन अधिक 41़ 06 डिग्री और न्यूनतम सामान्य से चार अधिक 30़ 07 डिग्री तथा इटावा में 45़ 01 डिग्री सेल्सियस, रिकार्ड किया गया। उरई में 45 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। बस्ती में 44 डिग्री , कानपुर एपी 43़ 04, मेरठ में 41़ 04 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। लखनऊ में कल अधिकतम तापमान 43 डिग्री के आस-पास रहेगा और न्यूनतम 31 के करीब रहेगा।
मौसम विभाग के अनुसार अगले 24 घंटे के दौरान राज्य में मौसम शुष्क रहेगा और कई क्षेत्रों में गर्म हवा का प्रकोप जारी रहेगा।
कानपुर से प्राप्त रिपोर्ट के अनुसार गर्मी के कारण कानपुर में सेंट्रल स्टेशन पर ट्रेन से उतर कर जा रहा एक व्यक्ति अचानक बेहोश होकर गिर गया ,जिसको आनन-फानन में इलाज के लिए उर्सला अस्पताल ले जाया गया ,जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया । डाक्टरों ने उसकी मृत्यु का कारण हीटस्ट्रोक बताया है।
टीम प्रदीप
वार्ता
More News
मोदी यूपी में करेंगे ताबड़तोड़ जनसभायें

मोदी यूपी में करेंगे ताबड़तोड़ जनसभायें

24 Apr 2024 | 9:53 PM

लखनऊ 24 अप्रैल (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी गुरूवार को आगरा, बरेली व शाहजहांपुर में जनसभाओं को सम्बोधित करेंगें।

see more..
image