Thursday, Apr 25 2024 | Time 10:05 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


कोका कोला ने पर्यावरण संरक्षण के लिए चलाया पौधा रोपण अभियान

डासना (गाजियाबाद), 07 जून (वार्ता) देश की त्वरित उपयोग में इस्तेमाल की जाने वाली वस्तुओं की अग्रणी हिंदुस्तान कोकाकोला ब्रेवरेज प्राइवेट लिमिटेड (एचसीसीबी) ने अपनी फैक्ट्रियों और गोदामों में विश्व पर्यावरण दिवस अनोखे रूप में मनाया और कंपनी के प्रत्येक कर्मचारी के लिए प्रतीक के रूप में एक पौधा रोपा गया।
एचसीसीबी के डासना स्थित फैक्ट्री के प्रबंधक रमन गोयल ने शुक्रवार को बताया कि पर्यावरण दिवस के मौके पर यहां तीन हजार से अधिक पौधे लगाये गये। कंपनी की देशभर में स्थित 18 फैक्ट्रियों में आठ हजार से अधिक पौधे लगाने का सप्ताह भर का अभियान चलाया गया।
श्री गोयल ने कहा कि कंपनी पर्यावरण की सुरक्षा के लिए परंपरागत तरीकों को अपनाने के स्थान पर विरासत में मिले उन तरीकों को छोड़ने का प्रयास भी लगातार कर रहा है जिससे पर्यावरण को नुकसान होता है। उन्होंने कहा कि कंपनी ने पर्यावरण के अनुकूल ऊर्जा को बड़े पैमाने पर अपनाया है। कंपनी की फैक्ट्रियों में ऊर्जा के क्षेत्र में सौर ऊर्जा, पवन चक्की, ईंधन के रूप में कोयले की धूल और सीएनजी से 40 प्रतिशत ऊर्जा का उत्पादन होता है। कंपनी की दो तिहाई से अधिक फैक्ट्रियों में 100 प्रतिशत एलईडी का उत्पादन होता है जिससे कार्बन उत्सर्जन में काफी कमी आई है। पिछले सात वर्ष मे कंपनी के अवशिष्ट पदार्थों अथवा कचरे निकलने में 20 प्रतिशत की कमी आई है।
मिश्रा.श्रवण
वार्ता
More News
मोदी यूपी में करेंगे ताबड़तोड़ जनसभायें

मोदी यूपी में करेंगे ताबड़तोड़ जनसभायें

24 Apr 2024 | 9:53 PM

लखनऊ 24 अप्रैल (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी गुरूवार को आगरा, बरेली व शाहजहांपुर में जनसभाओं को सम्बोधित करेंगें।

see more..
image