Monday, Jul 22 2019 | Time 02:48 Hrs(IST)
image
BREAKING NEWS:
  • ‘ईरान के साथ परमाणु संधि करने वाले देशों की जुलाई के अंत में होगी बैठक’
राज्य » उत्तर प्रदेश


कोका कोला ने पर्यावरण संरक्षण के लिए चलाया पौधा रोपण अभियान

डासना (गाजियाबाद), 07 जून (वार्ता) देश की त्वरित उपयोग में इस्तेमाल की जाने वाली वस्तुओं की अग्रणी हिंदुस्तान कोकाकोला ब्रेवरेज प्राइवेट लिमिटेड (एचसीसीबी) ने अपनी फैक्ट्रियों और गोदामों में विश्व पर्यावरण दिवस अनोखे रूप में मनाया और कंपनी के प्रत्येक कर्मचारी के लिए प्रतीक के रूप में एक पौधा रोपा गया।
एचसीसीबी के डासना स्थित फैक्ट्री के प्रबंधक रमन गोयल ने शुक्रवार को बताया कि पर्यावरण दिवस के मौके पर यहां तीन हजार से अधिक पौधे लगाये गये। कंपनी की देशभर में स्थित 18 फैक्ट्रियों में आठ हजार से अधिक पौधे लगाने का सप्ताह भर का अभियान चलाया गया।
श्री गोयल ने कहा कि कंपनी पर्यावरण की सुरक्षा के लिए परंपरागत तरीकों को अपनाने के स्थान पर विरासत में मिले उन तरीकों को छोड़ने का प्रयास भी लगातार कर रहा है जिससे पर्यावरण को नुकसान होता है। उन्होंने कहा कि कंपनी ने पर्यावरण के अनुकूल ऊर्जा को बड़े पैमाने पर अपनाया है। कंपनी की फैक्ट्रियों में ऊर्जा के क्षेत्र में सौर ऊर्जा, पवन चक्की, ईंधन के रूप में कोयले की धूल और सीएनजी से 40 प्रतिशत ऊर्जा का उत्पादन होता है। कंपनी की दो तिहाई से अधिक फैक्ट्रियों में 100 प्रतिशत एलईडी का उत्पादन होता है जिससे कार्बन उत्सर्जन में काफी कमी आई है। पिछले सात वर्ष मे कंपनी के अवशिष्ट पदार्थों अथवा कचरे निकलने में 20 प्रतिशत की कमी आई है।
मिश्रा.श्रवण
वार्ता
More News
उत्तर प्रदेश में बिजली गिरने से 23 लोगों की मृत्यु

उत्तर प्रदेश में बिजली गिरने से 23 लोगों की मृत्यु

21 Jul 2019 | 10:41 PM

लखनऊ, 21 जुलाई (वार्ता) उत्तर प्रदेश में बारिश के दौरान बिजली गिरने से 20 से अधिक लोगों की मृत्यु होने के साथ बड़ी संख्या में बाकरियां मर गई।

see more..
मोदी देशवासियों के जीवन में खुशियां ला रहे हैं : नित्यानंद राय

मोदी देशवासियों के जीवन में खुशियां ला रहे हैं : नित्यानंद राय

21 Jul 2019 | 10:24 PM

वाराणसी, 21 जुलाई (वार्ता) केंद्रीय गृह राज्यमंत्री नित्यानंद राय ने रविवार को यहां कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी देश के 130 करोड़ लोगों के जीवन में बिना किसी भेदभाव के खुशियां लाने के लिए लगातार प्रयास कर रहे हैं।

see more..
image