Tuesday, Oct 22 2019 | Time 01:54 Hrs(IST)
image
BREAKING NEWS:
  • यमन में हवाई हमले में चार लोगों की मौत
  • रुस की अदालत ने बांध टूटने के मामले में तीन लोगों को हिरासत में भेजा
  • घाना में कार दुर्घटनाग्रस्त, छह की मौत, 12 घायल
  • बंगाल में एनआरसी लागू नहीं किया जाएगा : ममता
  • आदर्श चुनाव संहिता उल्लंघन मामले में कांग्रेस सांसद जमानत पर छूटे
राज्य » उत्तर प्रदेश


अलीगढ़ में मासूम की हत्या के दोषियों को मिले कड़ी सजा : मायावती

अलीगढ़ में मासूम की हत्या के दोषियों को मिले कड़ी सजा : मायावती

लखनऊ, 07 जून (वार्ता) बहुजन समाज पार्टी (बसपा) सुप्रीमो मायावती ने अलीगढ़ में मासूम बच्ची की हत्या पर दुख व्यक्त करते हुये दोषियों की जल्द गिरफ्तारी की मांग की है।

सुश्री मायावती ने शुक्रवार को कहा “अलीगढ़ में दो साल की मासूम बच्ची के साथ नृशंस व्यवहार और हत्या अति-शर्मनाक एवं दुःखद घटना है। यूपी सरकार को तुरन्त ही प्रदेश में कानून का राज स्थापित करने के लिए सख्त कार्रवाई करके दोषियों को सलाखों के पीछे भेजना चाहिए। ”

बसपा अध्यक्ष ने गुरूवार को आंधी बरसात में जानमाल के नुकसान पर दुख व्यक्त करते हुये कहा कि प्रदेश में कल रात तेज़ आंधी, बारिश और ओलावृष्टि के कारण जान-माल की व्यापक हानि अति-दुःखद है। राज्य सरकार तुरन्त ही पूरी संवेदनशीलता के साथ सक्रिय होकर सभी पीड़ित परिवारों को आर्थिक सहायता व राहत आदि देने के लिए आगे आना चाहिए।

तमिलनाडु में राष्ट्रीय पात्रता व प्रवेश परीक्षा (नीट) में असफल दो अभ्यर्थियों की आत्महत्या पर अफसोस जताते हुये बसपा अध्यक्ष ने कहा कि “ ’नीट’ परीक्षा में सफल नहीं होने पर तमिलनाडु के दो लोगों द्वारा आत्महत्या करना बड़ी दुःखद खबर है। तमिलनाडु आदि राज्यों की मांग पर ’नीट’ जारी रखने पर केन्द्र सरकार द्वारा क्या पुनर्विचार की जरूरत नहीं है। ”

उन्होने कहा “ जगजाहिर है कि अपना भारत भीषण गरीबी व बेरोजगारी एवं सरकारी उदासीनता आदि के कारण भारी कुपोषण व प्रदुषण से जुड़े अनेकों प्रकार के जटिल रोगों से ग्रसित देश है। ऐसे में डाक्टरों की यहाँ हर स्तर पर भारी कमी देश को काफी ज्यादा खलती रहती है। इसीलिए ’नीट’ का इम्तिहान पास करने वाले सभी भविष्य के डाक्टरों को हार्दिक बधाई व शुभकामनाएं। ‘नीट’ की परीक्षा में प्रथम रैंक प्राप्त करने वाले राजस्थान के होनहार को खास बधाई। यूपी के भी नीट पास करने वाले सभी होनहारों को दिली मुबारकबाद। ”

प्रदीप

वार्ता

More News
जौनपुर जिले में 30 नवम्बर तक धारा 144 लागू

जौनपुर जिले में 30 नवम्बर तक धारा 144 लागू

21 Oct 2019 | 10:20 PM

जौनपुर, 21 अक्टूबर (वार्ता) उत्तर प्रदेश के जौनपुर जिले दीपावली एवं अन्य पर्वो के अलावा अयोध्या प्रकरण में 17 नवम्बर के पहले आने वाले निर्णय के मद्देनजर जिले में निषेधाज्ञा लागू कर दी जो 30 नवम्बर तक जारी रहेगी।

see more..
किसान फसल अवशेष नहीं जलाएं,जैविक खाद के रुप में करें इस्तेमाल:राजपूत

किसान फसल अवशेष नहीं जलाएं,जैविक खाद के रुप में करें इस्तेमाल:राजपूत

21 Oct 2019 | 9:31 PM

औरैया, 21 अक्टूबर (वार्ता) उत्तर प्रदेश के कृषि राज्यमंत्री लाखन सिंह राजपूत ने कहा कि किसान भाई फसल अवशेषों को जलाने बजाय कर उनका उचित प्रबंधन कर, उनसे जैविक खाद बनाएं जिससे उनके खेतों में उर्वरा क्षमता बढ़ेगी और साथ ही पर्यावरण भी संरक्षित होगा।

see more..
image