Thursday, Apr 25 2024 | Time 13:36 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


बुलंदशहर जेल में उम्र कैद की सजा काट रहे बंदी की मृत्यु

बुलंदशहर, 09 जून (वार्ता) उत्तर प्रदेश की बुलंदशहर जिला कारागार में आजीवन कारावास की सजा काट रहे शिवकुमार नामक बंदी की शनिवार देर रात में संदिग्ध परिस्थितयों में मृत्यु हो गयी।
कारागार प्रशासन ने शिवकुमार की मृत्यु दिल की बिमारी से हुई करार दिया है,वहीं परिजनों ने जेल कर्मचारियों पर साजिश के तहत उसकी हत्या करने का आरोप लगाया है। खुर्जा क्षेत्र के गांव सौदा हबीबपुर निवासी शिवकुमार 45 वर्षीय वर्ष 2015 से जिला कारागार में हत्या के आरोप मेें बंद था। न्यायालय से उसे आजीवन कारावास की सजा सुनायी है।
जेल सूत्रों के अनुसार शनिवार रात अचानक शिवकुमार की तबियत खराब हो गई। उसे उपचार के लिए जिला चिकित्सालय ले जाया गया,जहां देर रात में उसने दम तोड़ दिया। मृत्यु की सूचना पर परिजन ग्रामीणों के साथ जिला कारागार पहुंचे और कारागार के गेट पर शिवकुमार की साजिश के तहत हत्या का आरोप लगाते हुए जमकर हंगामा शुरू कर दिया।
इस बीच जिला कारागार के प्रवक्ता ने बताया कि शिवकुमार की बीते कई दिन से तबियत खराब चल रही थी । उसका जिला चिकित्सालय में उपचार कराया जा रहा था। शनिवार रात अचानक तबियत बिगड़ने से जिला चिकित्सालय में उसकी मौत हो गयी। मृतक के शव का पोस्टमार्टम कराया गया है। दूसरी ओर जिला मजिस्ट्रेट अभय कुमार सिंह ने कैदी शिवकुमार की मौत के कारणों की मजिस्ट्रेटी जांच के आदेश दिये हैं।
सं त्यागी
वार्ता
image