Thursday, Apr 25 2024 | Time 04:13 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


बागपत के 10 शिक्षको मिला अखिल भारतीय नवाचारी सम्मान

बागपत, 10 जून (वार्ता) उत्तर प्रदेश में बागपत जिले के दस शिक्षकों को हरिद्वार में आयोजित एक कार्यक्रम में नवचारी शिक्षक सम्मान से सम्मानित किया गया।
शिक्षा विभाग के अधिकारियों ने बताया कि देश के विभिन्न राज्यों में शिक्षकों द्वारा शिक्षा की बेहतरी के लिए किए जा रहे प्रयासों के सामूहिक साझाकरण के लिए हरिद्वार में 17 राज्यों के शिक्षकों ने शैक्षिक उन्नयन पर दो दिनों तक मंथन किया।
नगर निगम हरिद्वार के टाउन हॉल में रविवार को आयोजित अखिल भारतीय शैक्षिक विमर्श एवं नवाचारी शिक्षक सम्मान समारोह के इस कार्यक्रम में देश भर के नवाचारी शिक्षकों ने भाग लिया। सम्मान पाने वालों में बागपत के 10 शिक्षकों मे पूर्व माध्यमिक विद्यालय इद्रीशपुर के प्रधानाध्यापक विकास मलिक, पूर्व माध्यमिक विद्यालय बरनावा के ऋषिपाल सिंह, शकीला मलिक, कविता सिंह, रेणु पंवार, विनीता खोखर, दिनेश वर्मा, मनोज कुमारी नैन , कल्पना शर्मा, सुमन शर्मा शामिल हैं। अखिल भारतीय नवाचारी शिक्षक सम्मान प्रशस्ति पत्र एवं मैडल देकर सम्मानित किया गया।
सम्मेलन में मदरहुड विश्वविद्यालय के कुलसचिव प्रोफेसर डॉ नरेन्द्र शर्मा ने अपने विचार रखते हुए शिक्षकों द्वारा किए जा रहे नवाचारों की प्रशंसा की। केन्द्रीय हिन्दी निदेशालय के निदेशक प्रोफेसर अवनीश कुमार ने भाषाई कौशलों के विकास के बारे में जानकारी दी।
सं प्रदीप
वार्ता
More News
मोदी यूपी में करेंगे ताबड़तोड़ जनसभायें

मोदी यूपी में करेंगे ताबड़तोड़ जनसभायें

24 Apr 2024 | 9:53 PM

लखनऊ 24 अप्रैल (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी गुरूवार को आगरा, बरेली व शाहजहांपुर में जनसभाओं को सम्बोधित करेंगें।

see more..
image