Thursday, Apr 25 2024 | Time 06:27 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


महोबा ने कर्ज से परेशान किसान ने लगायी फांसी

महोबा 12जून (वार्ता) उत्तर प्रदेश में महोबा जिले के चरखारी क्षेत्र में कर्ज से परेशान एक किसान ने बुधवार को फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली।
पुलिस उपाधीक्षक दिनेश कुमार ने बताया कि सोहजना गांव के निवासी किसान धर्मराज (60) का शव उसके खेत मे स्थित नीम के पेड़ पर फांसी से झूलता हुआ बरामद किया गया। वह सुबह घर से खेतों की ओर जाने की बात कह कर निकला था। काफी देर तक वापस न लौटने पर परिजन उसे खोजते हुए खेत पर पहुंचे तो धर्मराज को फांसी पर लटका देख सन्न रह गए। सूचना पाकर पुलिस ने मौके पर पहुंच शव को उतारा और अपने कब्जे में ले पंचनामा भर पो पोस्टमार्टम के लिए भेजा।
पुलिस उपाधीक्षक ने बताया कि पुलिस को दी जानकारी में परिजनों ने किसान धर्मराज के आत्महत्या करने का कारण कर्ज बताया है। मृतक 12 बीघा कृषि भूमि का काश्तकार था। किंतु बीते कई सालों से पर्याप्त बारिश न होने और सूखे के चलते खेती बर्बाद हो रही थी। परिवार का भरण पोषण करने और हालात सुधरने की उम्मीद में धर्मराज ने अपनी जमीन बंधक रख इलाहाबाद बैंक की गुढा शाखा से 2 लाख रुपये कर्ज ले लिया था। जिसकी अदायगी को लेकर वह काफी परेशान था। पुलिस मामले की जांच कर रही है।
सं सोनिया
वार्ता
More News
मोदी यूपी में करेंगे ताबड़तोड़ जनसभायें

मोदी यूपी में करेंगे ताबड़तोड़ जनसभायें

24 Apr 2024 | 9:53 PM

लखनऊ 24 अप्रैल (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी गुरूवार को आगरा, बरेली व शाहजहांपुर में जनसभाओं को सम्बोधित करेंगें।

see more..
image