Thursday, Apr 25 2024 | Time 10:51 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


भरी कचहरी उप्र बार काउंसिल अध्यक्ष की हत्या

आगरा 12 जून (वार्ता) उत्तर प्रदेश की ताज नगरी आगरा के न्यू आगरा क्षेत्र में बुधवार को एक दुस्साहिक वारदात में बुधवार को भरी कचहरी उत्तर प्रदेश बार काउंसिल की नवनिर्वाचित अध्यक्ष दरवेश यादव की गोली मार कर हत्या कर दी गयी।
दीवानी अदालत परिसर में सुश्री यादव को उनके सहयोगी मनीष शर्मा ने अपनी लाइसेंसी रिवाल्वर से तीन गोलियां मारी जब वह अपने सम्मान समारोह के बाद एक वरिष्ठ अधिवक्ता अरविंद कुमार मिश्रा के चैम्बर में बैठी थीं। शर्मा ने हत्या करने के बाद आत्महत्या करने की नीयत से खुद पर दो गोलियां दागी। इस वारदात में दरवेश की मौके पर ही मृत्यु हो गयी जबकि शर्मा को गंभीर हालत मे एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया जहां से उसे गुरूग्राम के मेंदाता में रेफर कर दिया गया।
पुलिस महानिदेशक अजय आनंद ने बताया कि पुलिस मामले की जांच कर रही है। शुरूआती जांच में हत्या के पीछे निजी प्रतिद्धंदिता की बात सामने आयी है।
घटना पर दुख जताते हुये भारतीय बार काउसिंल ने पदाधिकारियों की पुख्ता सुरक्षा देने की मांग की है। उन्होने मृतक आश्रित को 50 लाख रूपये की आर्थिक मदद की मांग की है। अवध बार एसोसियेशन ने उप्र बार काउसिंल के अध्यक्ष की मृत्यु पर दुख जताते हुये गुरूवार को न्यायिक कार्य से विरत रहने की घोषणा की है।
एसोसियेशन के संयुक्त सचिव रिषभ त्रिपाठी ने एक बयान में कहा कि उन्होने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को पत्र लिख कर वकीलों की सुरक्षा पुख्ता करने करने के साथ मृतक के परिजनो को मुआवजा देने की मांग की है।
पिछले रविवार को सुश्री यादव और वाराणसी के हरिशंकर सिंह को संयुक्त रूप से प्रयागराज मे उत्तर प्रदेश बार काउसिंल का अध्यक्ष निर्वाचित किया गया था। दोनो को 12-12 वोट मिले थे। सुश्री यादव बार काउसिंल की पहली अध्यक्ष थी। सहमति के आधार पर उन्हे पहले छह माह के लिये अध्यक्ष बनाया गया था जबकि बाद के छह महीने में श्री सिंह को अध्यक्ष का पदभार संभालना था।
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने घटना पर दुख व्यक्त करते हुये आगरा के जिला अधिकारी से हत्या के कारणों की तफ्शीश करने के निर्देश दिये हैं। श्री योगी ने कानून मंत्री बृजेश पाठक को आगरा में मृतक के परिजनो और वकीलों से मिलने को कहा है। उन्होने आगरा के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक को मामले की उच्चस्तरीय जांच के निर्देश दिये हैं।
प्रदीप
वार्ता
More News
मोदी यूपी में करेंगे ताबड़तोड़ जनसभायें

मोदी यूपी में करेंगे ताबड़तोड़ जनसभायें

24 Apr 2024 | 9:53 PM

लखनऊ 24 अप्रैल (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी गुरूवार को आगरा, बरेली व शाहजहांपुर में जनसभाओं को सम्बोधित करेंगें।

see more..
image