Friday, Mar 29 2024 | Time 19:54 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


नाईक ने राजनाथ सिंह ‘सूर्य’ के निधन पर किया दुःख व्यक्त

नाईक ने राजनाथ सिंह ‘सूर्य’ के निधन पर किया दुःख व्यक्त

लखनऊ,13 जून (वार्ता) उत्तर प्रदेश के राज्यपाल राम नाईक और विधान सभा अध्यक्ष हृदय नारायण दीक्षित ने वरिष्ठ पत्रकार एवं पूर्व राज्यसभा सांसद राजनाथ सिंह ‘सूर्य’ के निधन पर गहरा दुःख व्यक्त किया।

श्री नाईक ने गोमती नगर स्थित उनके आवास जाकर पार्थिव शरीर पर पुष्प चढ़ा कर अपनी श्रद्धांजलि अर्पित की।

उन्होंने यहां जारी शोक संदेश में कहा कि राजनाथ सिंह शांत स्वाभाव के पत्रकार थे जिनकी कलम में गंभीरता थी। मृदु वाणी में संवाद करना उनकी विशेषता थी। उनके साथ कई वर्ष कार्य किया है विशेषतः जब वे राज्यसभा के सदस्य थे।

राज्यपाल ने कहा कि उनके लेख समाचार पत्रों में प्रमुखता से प्रकाशित होते थे। उनके लेखों में विचारों की गंभीरता और राष्ट्रीयता का परिचय मिलता था। ‘देहदान’ करके उन्होंने सबके लिए एक आदर्श निर्मित किया है। उन्होंने कहा कि राजनाथ सिंह ‘सूर्य’ के निधन से लखनऊ के पत्रकार जगत में एक रिक्तता उत्पन्न हो गई है।

श्री नाईक ने दिवंगत आत्मा की शांति की कामना करते हुए दुःखी परिजनों के प्रति हार्दिक संवेदना व्यक्त की है।

उत्तर प्रदेश विधान सभा के अध्यक्ष हृदय नारायण दीक्षित ने वरिष्ठ स्तंभकार एवं पूर्व राज्य सभा सांसद राजनाथ सिंह ‘सूर्य’ के निधन पर गहरा शोक व्यक्त किया।

श्री दीक्षित ने अपने शोक सन्देश कहा कि राजनाथ सिंह ‘सूर्य’ ने हमेशा जन सरोकारों को प्राथमिकता दी। उन्होंने अपनी कलम के माध्यम से जनहित और समाजहित से जुड़ें मुद्दों को निर्भीकता और निष्पक्षता से व्यक्त किया। उन्होंने

पत्रकार के तौर पर विभिन्न समाचार पत्रों में कार्य किया। स्तंभकार के रूप में उनकी विशिष्ट पहचान थी। उनके निधन से पत्रकारिता जगत को हुई क्षति की भरपाई होना कठिन है।

श्री दीक्षित ने दिवंगत आत्मा की शान्ति की कामना करते हुए दिवंगत राजनाथ सिंह ‘सूर्य’ के शोक संतप्त परिजनों के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त की है।

त्यागी

वार्ता

More News
मुख्तार के शव के देर रात तक गाजीपुर पहुंचने के आसार

मुख्तार के शव के देर रात तक गाजीपुर पहुंचने के आसार

29 Mar 2024 | 7:42 PM

गाजीपुर, 29 मार्च (वार्ता) माफिया डॉन और पूर्व विधायक मुख्तार अंसारी के पार्थिव शरीर के शुक्रवार देर शाम गाजीपुर पहुंचने के आसार हैं जिसके मद्देनजर गाजीपुर और मऊ में सुरक्षा इंतजाम और कड़े कर दिये गये हैं।

see more..
गाजीपुर के युसूफपुर मोहम्मदाबाद में होगा मुख्तार का अंतिम संस्कार

गाजीपुर के युसूफपुर मोहम्मदाबाद में होगा मुख्तार का अंतिम संस्कार

29 Mar 2024 | 6:28 PM

गाजीपुर, 29 मार्च (वार्ता) मऊ सदर विधानसभा क्षेत्र से पांच बार विधायक रहे माफिया डान मुख्तार अंंसारी का अंतिम संस्कार उनके पैतृक गांव यूसूफपुर मोहम्मदाबाद में स्थित पुस्तैनी कब्रस्तान काली बाग में होगा जिसकी तैयारियां मुक्कमल कर ली गयी हैं।

see more..
मुख्तार की मौत के मामले की होगी न्यायिक जांच

मुख्तार की मौत के मामले की होगी न्यायिक जांच

29 Mar 2024 | 4:16 PM

बांदा 29 मार्च ((वार्ता) उत्तर प्रदेश के बांदा में मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट ने शुक्रवार को माफिया सरगना मुख्तार अंसारी की मृत्यु के न्यायिक जांच के आदेश दिए।

see more..
image