Thursday, Apr 25 2024 | Time 12:34 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


इटावा में विवाहिता का शव फंदे पर लटका मिला, दहेज हत्या का आरोप

इटावा,14 जून (वार्ता) उत्तर प्रदेश में इटावा के सिविल लाइन क्षेत्र में एक नवविवाहिता की संदिग्ध परिस्थितियों में मृत्यु हो गई,जिसका शव फंदे से लटका मिला जबकि उसके मायके वालों ने ससुराल वालों पर दहेज हत्या का आरोप लगाया है।
पुलिस अधीक्षक (नगर) डा.रामयश सिंह ने शुक्रवार को यहॉ यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि फिरोजाबाद जिले के जसराना इलाके के कनउआ निवासी चिंतामणि सिंह ने अपनी बेटी प्रीति की शादी इसी साल 17 जनवरी को सैनिक विहार कालोनी निवासी रामनरेश यादव के पुत्र नरेंद्र यादव के साथ की थी । शादी में उसने करीब 50 लाख रुपए दहेज आदि के रुप में दिया था। उन्हाेंने बताया कि प्रीति का पति नरेन्द्र यादव बिजली विभाग में कार्यरत है।
उन्होंने बताया कि चिंतामणि का आरोप है कि शादी के बाद नरेंद्र यादव 20 लाख रुपए नगद और 20 बीघा जमीन अपने नाम करने की मांग को लेकर के बेटी पर दबाव बना रहा था। अभी हाल में ही 4 लाख और तीन लाख दो किस्तों में अलग-अलग भी उसको दिए थे । गर्मी को देखते हुए एक ऐसी भी दिया था। चिंतामणि का आरोप है ससुराल वालों ने उसकी बेटी की हत्या कर दी और उसके शव को फंदे पर लटका दिया।
श्री सिंह के अनुसार प्रीति के भाई प्रवीण ने सिविल लाइन थाने में उसके ससुर रामनरेश यादव, सास फूल श्री, पति नरेंद्र यादव के अलावा उसकी नंद, देवर ,जेठ और जेठानी के खिलाफ दहेज हत्या का मुकदमा दर्ज कराया है । आज दोपहर बाद पोस्टमार्टम कराने के बाद प्रिति का शव उसके परिजन अंतिम संस्कार के लिए अपने गांव ले गये ।
उन्होंने बताया कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट के आने पर कार्रवाई की जायेगी। प्रति के ससुर रामनरेश यादव पुलिस में हैं।
सं त्यागी
वार्ता
More News
मोदी यूपी में करेंगे ताबड़तोड़ जनसभायें

मोदी यूपी में करेंगे ताबड़तोड़ जनसभायें

24 Apr 2024 | 9:53 PM

लखनऊ 24 अप्रैल (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी गुरूवार को आगरा, बरेली व शाहजहांपुर में जनसभाओं को सम्बोधित करेंगें।

see more..
image