Tuesday, Apr 16 2024 | Time 15:20 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


उत्तर प्रदेश-संचारी रोग नियंत्रण दो अंतिम लखनऊ

कार्यक्रम में चिकित्सा एवं स्वास्थ्य राज्य मंत्री डॉक्टर महेंद्र सिंह ने कहा कि सभी जिलों में 12 विभागों के सहयोग से संचारी रोग नियंत्रण अभियान का सफल संचालन किया जाएगा हमारी जनता मुस्कुराती रहे, निरोगी रहे, प्रदेश निरंतर विकास के पथ पर अग्रसर रहे इसके लिए प्रदेश सरकार निरंतर कार्य कर रही है। संचारी रोगों की रोकथाम के लिए एक कार्ययोजना बनाई गई है। विभागों के सहयोग से कार्ययोजना के अनुसार कार्य कर हमें सफलता प्राप्त करनी है। प्रदेश निरंतर स्वास्थ्य के क्षेत्र में उन्नति कर रहा है हम सफलता के उत्कर्ष पर पहुंचेंगे।
इस अवसर पर मलेरिया रोग नियंत्रण एवं रोकथाम के लिए महानिदेशक चिकित्सा एवं स्वास्थ्य सेवाएं डॉ पद्माकर सिंह एवं डॉ विकास गोस्वामी हेड सीएसआर गोदरेज और शरद मल्होत्रा डायरेक्टर एफ एच (फैमिली हेल्थ) इंडिया के मध्य एमओयू भी हस्ताक्षरित किया गया। यह दोनों संस्थाएं बरेली एवं बदायूं जिले के सौ-सौ गांवों में बुखार के रोगियों की खोज तथा मलेरिया की जांच एवं इसके उपरांत रोगियों का संवेदीकरण कराने का कार्य करेंगी। रोग से बचने के लिए लोगों में जागरूकता लाने का कार्य भी करेंगी।
कार्यक्रम के दौरान स्वच्छता अभियान, जागरूकता अभियान, संचारी रोग नियंत्रण अभियान तथा जेई टीकाकरण अभियान पर भी चर्चा हुई। उन्होंने कहा कि इन अभियानों ने इस रोग के नियंत्रण में बड़ी भूमिका निभाई। सिद्धार्थ नाथ ने डेंगू, मलेरिया चिकनगुनिया के संबंध में और अधिक जागरूकता अभियान चलाए जाने पर जोर दिया।
उद्घाटन अवसर पर सचिव चिकित्सा एवं स्वास्थ्य श्रीमती वी. हेकाली झिमोमी, मिशन निदेशक एनएचएम, पंकज कुमार महानिदेशक-चिकित्सा एवं स्वास्थ्य सेवाएं, डॉक्टर पद्माकर सिंह निदेशक संचारी रोग, डॉक्टर मिथिलेश चतुर्वेदी सहित वरिष्ठ अधिकारीगण उपस्थित थे।
त्यागी
वार्ता
More News
मयंक द्विवेदी को बसपा ने बांदा का दिया टिकट

मयंक द्विवेदी को बसपा ने बांदा का दिया टिकट

15 Apr 2024 | 10:41 PM

बांदा 15 अप्रैल (वार्ता) बहुजन समाज पार्टी (बसपा) ने दिवंगत विधायक पुरुषोत्तम नरेश द्विवेदी के पुत्र मयंक द्विवेदी को अपना प्रत्याशी घोषित किया है।

see more..
अक्षय यादव ने फिरोजाबाद सीट से किया नामांकन

अक्षय यादव ने फिरोजाबाद सीट से किया नामांकन

15 Apr 2024 | 10:35 PM

फिरोजाबाद 15 अप्रैल (वार्ता) समाजवादी पार्टी (सपा) के राष्ट्रीय महासचिव प्रो रामगोपाल यादव के पुत्र अक्षय यादव ने सोमवार को फिरोजाबाद संसदीय क्षेत्र के लिये सपा प्रत्याशी के रुप में नामांकन किया।

see more..
भाजपा में सभी का बराबर सम्मान: मोहन यादव

भाजपा में सभी का बराबर सम्मान: मोहन यादव

15 Apr 2024 | 10:29 PM

मैनपुरी 15 अप्रैल (वार्ता) मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव ने सोमवार को कहा कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) में सभी‌ का बराबर सम्मान है और उनका मुख्यमंत्री बनना इसका प्रत्यक्ष प्रमाण है।

see more..
image