Friday, Mar 29 2024 | Time 18:16 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


कर्ज से परेशान किसान ने जहरीला पदार्थ खाकर की आत्महत्या

महोबा 15 जून (वार्ता) उत्तर प्रदेश में महोबा जिले के चरखारी क्षेत्र में कर्ज अदायगी के लिए पड़ रहे दबाव से आहत एक किसान ने जहरीला पदार्थ खाकर आत्महत्या कर ली है।
पुलिस उपाधीक्षक दिनेश कुमार ने शनिवार को बताया कि रिवई गांव निवासी किसान राधिका प्रसाद सोनी(65) की जहरीला पदार्थ खाने से कल रात मौत हो गयी। वह 20 बीघा कृषि भूमि का काश्तकार था। उसके ऊपर बिजली विभाग का एक लाख तीस हजार रुपये बकाया था। परंतु गत कई वर्षों से सूखा के कारण फसल खराब होने के कारण वह बकाया रकम को जमा नही कर पा रहा था। इस दौरान बिजली विभाग ने गत दिनों अपनी बकाया वसूली के लिए किसान के खिलाफ आरसी जारी कर दी थी। राजस्व विभाग का अमीन पवन सिंह आरसी लेकर उसके घर जाकर पैसा जमा करने को दबाव डाल रहा था।
पुलिस उपाधीक्षक ने बताया कि मृतक की पुत्रवधू सुनीता के मुताबिक अमीन द्वारा बार बार घर आकर दिये जा रहे दबाव ने किसान राधिका प्रसाद को बुरी तरह मानसिक रूप से प्रताड़ित कर रखा था। कल रात जब परिवार के सभी लोग सो गए तो किसान ने अपने कमरे में जहरीले पदार्थ का सेवन कर आत्महत्या कर ली। घटना की सूचना पाकर पुलिस ने मौके पर पहुंच मृतक के शव को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा है और मामले की जांच कर रही है।
उल्लेखनीय है कि सूखा प्रभावित बुंदेलखंड के महोबा जिले में कर्ज से पीड़ित किसानों के आत्महत्या की घटनाएं इन दिनों बढ़ गई है। एक पखवाडे के भीतर किसान की आत्महत्या का यह तीसरा मामला है।
सं सोनिया
वार्ता
More News
मुख्तार की मौत के मामले की होगी न्यायिक जांच

मुख्तार की मौत के मामले की होगी न्यायिक जांच

29 Mar 2024 | 4:16 PM

बांदा 29 मार्च ((वार्ता) उत्तर प्रदेश के बांदा में मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट ने शुक्रवार को माफिया सरगना मुख्तार अंसारी की मृत्यु के न्यायिक जांच के आदेश दिए।

see more..
यूपी में लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण के लिए अधिसूचना जारी

यूपी में लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण के लिए अधिसूचना जारी

28 Mar 2024 | 11:53 PM

लखनऊ, 28 मार्च (वार्ता) उत्तर प्रदेश में लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण के लिए नौ जिलों के आठ लोकसभा क्षेत्रों के लिए अधिसूचना गुरुवार को जारी कर दी गई, जिसके साथ ही इन क्षेत्रों में नामांकन की प्रक्रिया शुरू हो गई है।

see more..
मुख्तार अंसारी की हृदयाघात से मौत

मुख्तार अंसारी की हृदयाघात से मौत

28 Mar 2024 | 11:31 PM

बांदा 28 मार्च (वार्ता) बांदा जेल में निरुद्ध माफिया सरगना मुख्तार अंसारी की गुरुवार रात दिल का दौरा पड़ने से मौत हो गयी।

see more..
image