Thursday, Apr 25 2024 | Time 11:07 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


औरैया में चिकित्सकों की लापरवाही में नवजात की हुई मौत

औरैया 15 जून (वार्ता) उत्तर प्रदेश के औरैया के सहायल क्षेत्र में चिकित्सकों की लापहरवाही से एक नवजात की मृत्यु का मामला सामने आया है।
जानकारी के अनुसार क्षेत्र के ग्राम पौथी निवासी चांदनी पत्नी सूरज को परिवारीजन प्रसव पीड़ा की हालत में प्राइवेट वाहन से सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र सहार ले जा रहे थे कि रास्ते में ही महिला ने एक पुत्र को जन्म दिया। परिजन उसी अवस्था में जच्चा-बच्चा को लेकर सीएचसी सहार जा रहे थे कि तभी रास्ते में अचानक बच्चे की तबियत बिगड़ गई। सीएचसी में मौजूद डॉक्टरों ने बच्चे की स्थिति को देखते हुए तत्काल उसे एंबुलेंस से सौ शैय्या युक्त जिला अस्पताल रेफर कर दिया। इस पर परिजन उसे लेकर सौ शैय्या अस्पताल पहुंचे। जहां एंबुलेंस चालक उन्हें अस्पताल में छोड़कर चला गया।
अंदर मौजूद डॉक्टरों ने बच्चे की हालत को देखते हुए दोनों को पचास शैय्या युक्त जिला अस्पताल औरैया रेफर कर दिया। इस बीच एंबुलेंस न होने पर परिजन उसे फिर से प्राइवेट वाहन से लेकर औरैया जिला अस्पताल पहुंचे। जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया।
पचास शैय्या युक्त जिला अस्पताल के अधीक्षक लाखन सिंह का कहना है कि सौ शैय्या युक्त जिला अस्पताल बड़ा अस्पताल है। वहां से अगर मरीज औरैया को पचास शैय्या अस्पताल के लिए रेफर किया जाता तो इसका कोई मतलब नहीं है। क्योंकि दोनों अस्पतालों में डॉक्टरों की गंभीर समस्या है। इसलिए बेहतर है कि गंभीर मरीज को बाहर रेफर किया जाए तो ठीक होगा।
जिला अस्पताल के अधीक्षक डा राजीव रस्तोगी का कहना था कि अस्पताल में तीन डॉक्टर हैं, अस्पताल में डॉक्टरों की कमी है। डेढ़ साल से महिला डॉक्टर नहीं है। चाइल्ड स्पेशलिस्ट भी दो बजे के बाद चला जाता है। ऐसे में समस्या होना स्वाभाविक है।
सं प्रदीप
वार्ता
More News
मोदी यूपी में करेंगे ताबड़तोड़ जनसभायें

मोदी यूपी में करेंगे ताबड़तोड़ जनसभायें

24 Apr 2024 | 9:53 PM

लखनऊ 24 अप्रैल (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी गुरूवार को आगरा, बरेली व शाहजहांपुर में जनसभाओं को सम्बोधित करेंगें।

see more..
image