Saturday, Apr 20 2024 | Time 16:24 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


लापरवाह अधिकारियों के खिलाफ दर्ज होगी एफआईआर : मंडलायुक्त

गोरखपुर 16 जून (वार्ता) उत्तर प्रदेश में गोरखपुर के मण्डलायुक्त जयन्त नार्लीकर ने निर्माण कार्यों की गुणवत्ता, समयबद्धता एंव पारदर्शिता पर विशेष बल देते हुए कहा कि कार्य मानक के अनुरूप होने चाहिए अन्यथा गड़बड़ी पाये जाने पर संबंधित निर्माण एजेंसी के विरूद्ध प्राथमिकी दर्ज करायी जायेगी।
मंडलायुक्त ने गोरखपुर मंडल के देवरिया, कुशीनगर, महराजगंज और गोरखपुर के अधिकारियों को सम्बोधित करते हुए कहा कि अधिकारी अपने तैनाती स्थल पर ही निवास करें और जिलाधिकारी तथा मण्डलीय अधिकारी मंडलायुक्त से अनुमति प्राप्त कर ही मुख्यालय छोड़ेंगे। उन्होंने यह भी निर्देश दिये कि संचालित परियोजनाओं के क्रियान्वयन की रिपोर्टिंग निर्धारित समय सीमा के अन्तर्गत उपलब्ध की जाये।
इस अवसर पर उन्होंने स्वास्थ्य विभाग की समीक्षा बैठक करते हुए निर्देश दिये कि सभी स्वास्थ्य केन्द्रों पर चिकित्सकों की उपस्थिति, दवाओं की उपलब्धता, साफ सफाई सुनिश्चित हो तथा कोई भी स्वास्थ्य केन्द्र चिकित्सकविहीन नही होने चाहिए। सभी स्वास्थ्य केन्द्र पर चिकित्सकों की तैनाती हो ताकि मरीजों के इलाज में कोई असुविधा न होने पाये।
उन्होंने कहा कि जिला अस्पताल में दवाओं की उपलब्धता का डिस्पले होना चाहिए, मरीजों को बाहर की दवाएं न लिखी जाये। उन्होंने एम्बुलेंस सेवाएं बेहतर बनाये रखने के निर्देश देते हुए कहा कि आशा/ए.एन.एम. का भुगतान समय से किया जाये और अपने दायित्वों के प्रति निष्क्रियता बरतने वाली आशा के स्थान पर सक्रिय आशा की तैनाती की जाये क्योंकि आशा गांव स्वास्थ्य की नोडल होती है। इस अवसर पर जेई/एईएस से संबंधित स्वास्थ्य/शिक्षा का प्रस्तुतिकरण भी स्लाइड के माध्यम से किया गया।
उदय प्रदीप
जारी वार्ता
image