Thursday, Apr 25 2024 | Time 07:31 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


उत्तर प्रदेश मंडलायुक्त निर्देश तीन अंतिम गोरखपुर

राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा योजना की समीक्षा के दौरान मण्डलायुक्त ने निर्देश दिये कि सभी लाभार्थियों का आधार फीडिंग पूर्ण करें। बताया गया कि 96 प्रतिशत फीडिंग हो चुकी है। गेहूं क्रय की समीक्षा के दौरान बताया गया कि मण्डल में 69 प्रतिशत क्रय हुआ है तथा 25 जून तक गेहूं क्रय केन्द्र संचालित करने के निर्देश है।
आयुक्त ने कहा कि निर्धारित तिथि तक सभी क्रय केन्द्र नियमित रूप से खुले रहें और किसानों से क्रय किये गये गेहूं का मूल्य भुगतान समय से अवश्य कर दिया जाये। इसी प्रकार गन्ना मूल्य भुगतान भी समय से सुनिश्चित हो।
मण्डलायुक्त ने गढ़ामुक्त सड़कों की सूची उपलब्ध कराने के निर्देश लो0नि0वि0 को दिये ताकि उसका सत्यापन कराया जा सके। उन्होंने देवरिया में निर्मित होने वाले बाइपास पर कार्य प्रारम्भ न होने की जानकारी प्राप्त होने पर कार्यदायी संस्था पर नाराजगी प्रकट करते हुए कहा कि कार्य शीघ्र ही प्रारम्भ किये जाये।
उन्होंने नालों की सफाई पर बल देते हुए कहा कि बरसात से पहले सभी नालों की सफाई हो जानी चाहिए ताकि जलजमाव की स्थिति न उत्पन्न होने पाये। उन्होंने पार्कों के सौन्दर्यीकरण एंव उसे विकसित करने के निर्देश संबंधित अधिकारियों को दिये।
अधिकारियों ने मुडलायुक्त को बताया कि गोरखपुर में 199, देवरिया 20 तथा महराजगंज में 4 पार्क है। आयुक्त ने सालिड वेस्ट मनैजमेन्ट के कार्य में गति लाने के निर्देश कार्यदायी सीएनडीएस को दिये। उन्होंने बताया कि पालीथीन का प्रयोग पूर्णतया प्रतिबंधित है इसका कड़ाई से अनुपालन सुनिश्चित कराया जाये।
उदय प्रदीप
वार्ता
More News
मोदी यूपी में करेंगे ताबड़तोड़ जनसभायें

मोदी यूपी में करेंगे ताबड़तोड़ जनसभायें

24 Apr 2024 | 9:53 PM

लखनऊ 24 अप्रैल (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी गुरूवार को आगरा, बरेली व शाहजहांपुर में जनसभाओं को सम्बोधित करेंगें।

see more..
image