Tuesday, Apr 23 2024 | Time 14:13 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


जौनपुर में सरकारी कर्मचारी हेलमेट पहनकर बाइक चलाये : डीएम

जौनपुर , 16 जून (वार्ता) उत्तर प्रदेश के जौनपुर में जिलाधिकारी अरविन्द मलप्पा बंगारी की अध्यक्षता में सड़क सुरक्षा समिति की आज बैठक कलेक्ट्रेट सभागार में सम्पन्न हुई। जिलाधिकारी ने 12 चिन्हित दुर्घटना बाहुल्य क्षेत्र (ब्लैकस्पाट) को तुरन्त सुधार हेतु अधि0 अभि पीडब्ल्यूडी एवं अधिशासी अभियन्ता एन एच ए आई को निर्देश दिया।
उन्होंने कहा कि जिले में चल रहे ई रिक्शा के सम्बन्ध में सीओ ट्रैफिक, ईओ नगर पालिका, एआरटीओ एवं ई रिक्शा यूनियन के प्रतिनिधि के साथ एक समिति बनाते हुए विनियमित करने के लिये निर्देश दिये तथा रोड़ सेफ्टी की बैठक हर माह कराने का निर्देश दिया एवं सभी विभागों के कर्मचारियों को हेलमेट पहनने की अनिवार्यता पर जोर दिया।
उन्होंने अपर जिलाधिकारी भू-राजस्व की अध्यक्षता में ईओ नगर पालिका, पुलिस अधीक्षक नगर, सीओ सिटी के सम्मिलित सहयोग से शहरी क्षेत्रों में अस्थायी अतिक्रमण क्षेत्र (वेन्डिंग जोन) चिन्हित करने के निर्देश दिये तथा सीओ टैªफिक को आटो रिक्शा के स्टैड निर्धारण करने हेतु निर्देशित किया।
जिलाधिकारी के एम ए सी टी कोर्ट को एक सप्ताह के अन्दर पूर्ण करने का निर्देश दिया तथा एनएचएआई के बन रहे मार्ग एनएच-56 को बाई पास समेत जल्द से जल्द पूर्ण कराने का निर्देश दिया। जिलाधिकारी ने जिले में मतापुर एवं नईगंज रेलवे क्रासिंग के दोनो तरफ डिवाइडर बनकर होने वाले जाम को नियंत्रित करने हेतु ईओ नगर पालिका, सीओ टैªफिक को निर्देश दिये तथा रेलवे लाइन के पास गड्ढे है उन्हे ठीक करने हेतु रेलवे के अधिकारियों से पत्राचार करने का निर्देश दिया।
उन्होंने एआरटीओ यू0बी0 सिंह को निर्देशित किया कि जुलाई माह के प्रथम सप्ताह में समस्त विद्यालय के प्रतिनिधियों के साथ स्कूल वाहन सड़क सुरक्षा समिति की बैठक कर ली जाय एवं स्कूल वाहनों के सम्बन्ध में शासन द्वारा प्रख्यापित नियमावली को व्यापक प्रचार प्रसार करते हुए कठोरता से लागू कराये। जिलाधिकारी ने कहा कि 17 से 22 जून 2019 तक चलने वाले सड़क सुरक्षा जागरुकता सप्ताह को एआरटीओ को निर्देशित किया कि शासन द्वारा दिये गये निर्देशों का कड़ाई से अनुपालन कराये।
सं प्रदीप
वार्ता
More News
परिवार की खातिर अखिलेश कार्यकर्ताओं को भूले: भूपेंद्र चौधरी

परिवार की खातिर अखिलेश कार्यकर्ताओं को भूले: भूपेंद्र चौधरी

22 Apr 2024 | 8:58 PM

लखनऊ 22 अप्रैल (वार्ता) भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र सिंह चौधरी ने सोमवार को कहा कि परिवारवाद और वंशवाद समाजवादी पार्टी (सपा) अध्यक्ष अखिलेश यादव की असली पहचान है और उनका समाजवाद से दूर दूर तक कोई रिश्ता नहीं है।

see more..
सपा ने घोषित किये दो उम्मीदवार

सपा ने घोषित किये दो उम्मीदवार

22 Apr 2024 | 8:53 PM

लखनऊ, 22 अप्रैल (वार्ता) समाजवादी पार्टी (सपा) ने सोमवार को कन्नौज और बलिया निर्वाचन क्षेत्रों से अपने उम्मीदवार घोषित किये हैं।

see more..
image