Tuesday, Apr 16 2024 | Time 09:29 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


रायबरेली में शराब की दुकानों पर छापा

लखनऊ, 17 जून (वार्ता) उत्तर प्रदेश में अवैध रुप से शराब की बिक्री करने वालों पर प्रभावी कार्रवाई के क्रम में रायबरेली में कई स्थानों पर छापे मारे और नकली शराब के संम्बध में सामग्री बरामद की गई।
सरकारी प्रवक्ता ने यहां यह जानकारी देते हुए उत्तर प्रदेश में नकली एवं अवैध शराब की बिक्री पर प्रभावी कार्रवाई करते हुए करने के दिए गए निर्देशों के क्रम में रविवार को रायबरेली जिले में कई स्थानों पर छापे मारे गए। उन्होंने बताया कि रायबरेली जिले के सूरजलाल,ब्रजेश कुमार, राहुल कुमार, सूर्यभान सिंह, रत्नेश मिश्रा, रामतीरथ यादव तथा धर्मेन्द्र कुमार के यहां छापेमारी की गई । इस दौरान नकली शराब के सम्बन्ध में सामग्री बरामद की गई।
उन्होंने बताया कि जिलाधिकारी ने प्राप्त सूचना के अनुसार श्रीमती रितिका जायसवाल की विदेशी मदिरा की लाइसेंसी दुकान अचलगंज को कारण बताओ नोटिस जारी किया गया है। इस दुकान का औचक निरीक्षण किया गया। निरीक्षण के दौरान मौके पर विक्रेता रोहित जायसवाल उपस्थित थे। दुकान के मूल अनुज्ञापन मांगे जाने पर अस्थायी अनुज्ञापन प्रस्तुत किया गया।
प्रवक्ता ने बताया कि दुकान पर रखे विदेशी मदिरा के विभिन्न ब्राण्ड की बोतलों का सामान्य परीक्षण एवं उस पर लगे क्यूआर कोड का भी निरीक्षण किया गया। दुकान की रैक पर रखे विदेशी मदिरा ब्राण्ड 375 एम0एल0 के छह अद्धों पर लगे क्यूआर कोड को स्कैन करने पर मात्र एक अद्धे पर क्यूआर कोड का मिलान हो पाया तथा शेष पांच अद्धों पर क्यूआर कोड का स्कैन नहीं हो पाया।
उन्होंने बताया कि इनसे सम्बन्धित अभिलेख मांगे जाने पर विक्रेता द्वारा कोई अभिलेख प्रस्तुत नहीं किया गया और न ही इस सम्बन्ध में कोई सन्तोषजनक उत्तर दिया गया। इससे विदेशी मदिरा की दुकान पर नकली एवं अवैध शराब की बिक्री किया जाना प्रतीत होता है, जो कि एक अपराध है। इस क्रम में दुकान के अनुज्ञापन को निलम्बित करते हुए कारण बताओ नोटिस जारी किया गया है।
गौरतलब है कि पिछले दिनों बाराबंकी जिले में सरकारी ठेके की शराब पीने से कई लोगों की मृत्यु हो गई थी। उसके बाद राज्य सरकार ने अवैध रुप से शराब की बिक्री और उसके कारोबार में लगे लोगों पर कार्रवाई करने के निर्देश दिए थे।
त्यागी
वार्ता
More News
मयंक द्विवेदी को बसपा ने बांदा का दिया टिकट

मयंक द्विवेदी को बसपा ने बांदा का दिया टिकट

15 Apr 2024 | 10:41 PM

बांदा 15 अप्रैल (वार्ता) बहुजन समाज पार्टी (बसपा) ने दिवंगत विधायक पुरुषोत्तम नरेश द्विवेदी के पुत्र मयंक द्विवेदी को अपना प्रत्याशी घोषित किया है।

see more..
अक्षय यादव ने फिरोजाबाद सीट से किया नामांकन

अक्षय यादव ने फिरोजाबाद सीट से किया नामांकन

15 Apr 2024 | 10:35 PM

फिरोजाबाद 15 अप्रैल (वार्ता) समाजवादी पार्टी (सपा) के राष्ट्रीय महासचिव प्रो रामगोपाल यादव के पुत्र अक्षय यादव ने सोमवार को फिरोजाबाद संसदीय क्षेत्र के लिये सपा प्रत्याशी के रुप में नामांकन किया।

see more..
भाजपा में सभी का बराबर सम्मान: मोहन यादव

भाजपा में सभी का बराबर सम्मान: मोहन यादव

15 Apr 2024 | 10:29 PM

मैनपुरी 15 अप्रैल (वार्ता) मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव ने सोमवार को कहा कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) में सभी‌ का बराबर सम्मान है और उनका मुख्यमंत्री बनना इसका प्रत्यक्ष प्रमाण है।

see more..
image