Saturday, Apr 20 2024 | Time 17:39 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


गोरखपुर एसएसपी कार्यालय में तैनात लीपिक रिश्वत लेते गिरफ्तार

गोरखपुर ,18 जून (वार्ता) उत्तर प्रदेश में गोरखपुर के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) कार्यालय में तैनात एक लिपिक को मंगलवार को पुलिस उपिनरीक्षक से मेडिकल बिल पास करने की एवज में पांच हजार रिश्वत लेते हुए रंगेहाथ गिरफ्तार कर लिया।
भ्रष्टचार निवारण की लखनऊ टीम के निरीक्षक हरी सिंह ने बताया कि गोरखपुर जिले के कैम्पियरगंज थाने में तैनात पुलिस उपनिरीक्षक पंकज यादव ने अपनी पुत्री के इलाज से सम्बन्धित मेडिकल बिल को पास कराने के लिए कार्यालय में तैनात लिपिक ज्ञानेन्द्र सिंह से कई बार बिल का पास कराने का अनुरोध किया, लेकिन ज्ञानेन्द्र ने बिल भुगतान कराने के लिए पांच हजार रूपये रिश्वत की मांग की ।
उन्होंने बताया कि पंकज ने इसकी शिकायत भ्रष्टाचार निवारण कार्यालय में की थी। उसी शिकायत पर टीम ने गोरखपुर के जिलाधिकारी के निर्देशन पर मुख्य चिकित्साधिकारी कार्यालय के दो कर्मियों को साथ लेकर वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक कार्यालय पहुंचे और जब श्री यादव ज्ञानेन्द्र को रिश्वत की राशि दे रहा था ,तभी टीम ने उसे दबोच लिया। आरोपी लीपिक को हिरासत में लेकर संगठन की टीम ने कैन्ट थाने में मुकदमा दर्ज करा दिया। पुलिस मामले की छानबीन कर रही है।
उदय
वार्ता
image