Friday, Apr 26 2024 | Time 02:31 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


हमीरपुर में अवैध खनन में लगी छह मशीन जब्त

हमीरपुर,18 जून (वार्ता) उत्तर प्रदेश में हमीरपुर के जिला अधिकारी अभिषेक प्रकाश ने मंगलवार को जलालपुर के भेड़ी खरका बेतवा नदी खदान में छापा मार कर छह पोकलैंड मशीनों को पुलिस को सौंपने के बाद खदान को सीज कर दी।
श्री प्रकाश ने बताया कि जब वह सरीला तहसील में सम्पूर्ण समाधान दिवस निपटाने के बाद वापस मुख्यालय हमीरपुर जाते समय अचानक जलालपुर इलाके में भेड़ी खरका बेतवा नदी पर खनन स्थल पर पहुंचे । उन्होंने बताया कि जांच टीम को आते देख खदान में मौजूद 20 से अधिक पोकलैण्ड मशीन चालक उन्हें लेकर भागे और जालौन जिले की सीमा में प्रवेश कर गये। उन्होंने जालौन के जिलाधिकारी और इलाके के उपजिलाधिकारी (एसडीएम) जुबेर बेग से सम्पर्क कर मशीनों को पकड़वाने को कहा है।
उन्होंने बताया कि अवैध खनन करने वालों ने नदी की जलधारा को रोककर वहां अवैध पुल बना रखा है। उन्होंने अवैध खान स्थल पर लगी पोकलैण्ड मशीनों को सीज कराने तथा खदान संचालक के विरुद्ध मुकदमा दर्ज कराने के साथ ही खदान की पैमाइश कराने के निर्देश एसडीएम सरीला जुबेर बेग को दिए हैं।
श्री बेग ने बताया कि 23/19 भेड़़ी खरका खदान की पैमाइश राजस्व एवं खनिज विभाग की टीम द्वारा की जा रही है। पैमाइश के बाद आवश्यक कार्रवाई की जायेगी।
इस बीच हमीरपुर के एसडीम अजीत परेस ने बताया कि उंन्होंने कुरारा क्षेत्र की दो खदानों में छापा मार कर छह पोकलैंड मशीनों को कब्जे में लिया है। इस सिलसिले में पट्टा संचालक के खिलाफ मुकदमा दर्ज करा दिया गया है। छापे के दौरान लगभग 20 पोकलैण्ड मशीनों को लेकर चालक जालौन सीमा में भाग गये हैं । मशीन लेकर भागे लोगों के खिलाफ कार्रवाई करने के लिए जलालपुर के थाना प्रभारी निरीक्षक वीरेन्द्र प्रताप सिंह को लगाया है।
सं त्यागी
वार्ता
More News
परेशान न हों टिकट तो आ ही जायेगा: ब्रजभूषण

परेशान न हों टिकट तो आ ही जायेगा: ब्रजभूषण

25 Apr 2024 | 10:55 PM

बहराइच, 25 अप्रैल (वार्ता) उत्तर प्रदेश में बहराइच जिले की कैसरगंज लोकसभा सीट पर लगातार तीन बार से सांसद बृजभूषण सिंह ने गुरुवार को समर्थकों को आश्वस्त करते हुये कहा कि वे परेशान न हों, टिकट तो आ ही जायेगा।

see more..
सोशल मीडिया बना कांग्रेस की ताकत: अविनाश पांडे

सोशल मीडिया बना कांग्रेस की ताकत: अविनाश पांडे

25 Apr 2024 | 8:57 PM

लखनऊ, 25 अप्रैल (वार्ता) कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव और उत्तर प्रदेश प्रभारी अविनाश पांडे ने गुरुवार को कहा कि सोशल मीडिया की बदौलत कांग्रेस आज उत्तर प्रदेश समेत पूरे देश के घर घर में अपनी उपस्थिति दर्ज करा चुकी है।

see more..
कांग्रेस के न्याय पत्र से घबरा गए हैं मोदी: पवन खेड़ा

कांग्रेस के न्याय पत्र से घबरा गए हैं मोदी: पवन खेड़ा

25 Apr 2024 | 8:53 PM

लखनऊ, 25 अप्रैल (वार्ता) कांग्रेस के मीडिया विभाग के चेयरमैन पवन खेड़ा ने गुरुवार को कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी कांग्रेस के न्याय पत्र से इतना घबरा गए हैं कि वह अपनी गारंटियों को भूलकर दिन रात झूठा प्रोपेगेंडा फैला रहे हैं।

see more..
कांग्रेस राज में गरीबों के हक का पैसा कमीशनखोरी की भेंट चढ़ गया: ब्रजेश

कांग्रेस राज में गरीबों के हक का पैसा कमीशनखोरी की भेंट चढ़ गया: ब्रजेश

25 Apr 2024 | 8:48 PM

उन्नाव 25 अप्रैल (वार्ता) उत्तर प्रदेश सरकार के उपमुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक ने गुरुवार को कहा कि कांग्रेस सरकार में गरीबों के हक का पैसा कमीशनखोरी की भेंट चढ़ गया वहीं प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने सेवा, सुशासन एवं गरीब कल्याण के संकल्प के साथ सरकार की योजनाओं को गरीब, किसान, युवा तथा महिलाओं को समर्पित किया।

see more..
image