Thursday, Mar 28 2024 | Time 22:28 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


बलिया आवास घोटाले में 25 के विरुद्ध मुकदमा दर्ज

बलिया, 20 जून (वार्ता) उत्तर प्रदेश में बलिया जिले के रसड़ा कोतवाली क्षेत्र में प्रधानमंत्री आवास योजना के घोटाला में दो अधिकारियों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया। इस मामले कुल 25 लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है।
आधिकारिक सूत्रों ने यहां यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि नोडल अधिकारी सेंथिल पांडियन सी को अठिला गांव में प्रधानमंत्री आवास योजना में बड़े पैमाने पर धांधली की शिकायत की थी। इस मामले को गंभीरता से लेते हुए नोडल अधिकारी ने रसड़ा के उप जिलाधिकारी विपिन कुमार जैन को इसकी जांच कर आवश्यक कार्रवाई करने का निर्देश दिया।
उन्होंने बताया कि उप जिलाधिकारी ने इस मामले की जांच में पता चला कि 14 अपात्र लोगों को आवास आवंटित कर दिया गया है । इसके साथ ही 16 लोगों ने आवास का प्रथम किश्त का 1.20 लाख आहरण कर लिया है , लेकिन आवास निर्माण नहीं हुआ है । इसके बाबजूद ग्राम पंचायत सचिव ने आवास निर्मित होने की सत्यापन आख्या दे भी दिया। उप जिलाधिकारी की जांच आख्या के आधार पर खण्ड विकास अधिकारी अशोक कुमार ने इस मामले में रसड़ा कोतवाली में ग्राम विकास अधिकारी , ग्राम पंचायत अधिकारी समेत 23 अन्य के विरुद्ध मुकदमा दर्ज कराया था । इस मामले में ग्राम विकास अधिकारी हर्षदेव तथा ग्राम पंचायत अधिकारी विजयशंकर को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया ।
सं त्यागी
वार्ता
More News
यादवलैंड में चार दशक से कांग्रेस को जीत की तलाश

यादवलैंड में चार दशक से कांग्रेस को जीत की तलाश

28 Mar 2024 | 6:31 PM

इटावा, 28 मार्च (वार्ता) ‘यादव लैंड’ के रूप में पहचान रखने वाले पश्विमी उत्तर प्रदेश के इटावा,मैनपुरी,कन्नौज,एटा, फिरोजाबाद और फर्रुखाबाद एक जमाने में कांग्रेस का मजबूत किला हुआ करते थे लेकिन पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी की हत्या के बाद इन क्षेत्रों में देश के सबसे पुराने राजनीतिक दल के दुर्दिन शुरु हो गये जिससे पार्टी आज तक उबर नहीं सकी है।

see more..
मोदी सरकार में देश को तुष्टिकरण की राजनीति से मिली मुक्ति: योगी

मोदी सरकार में देश को तुष्टिकरण की राजनीति से मिली मुक्ति: योगी

28 Mar 2024 | 6:27 PM

सहारनपुर, 28 मार्च (वार्ता) लोकसभा चुनाव में मतदाताओं से अपने मत का सही इस्तेमाल करने की अपील करते हुये उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि केंद्र की नरेन्द्र मोदी सरकार के कार्यकाल में देश को तुष्टिकरण की राजनीति से मुक्ति मिली है।

see more..
image