Tuesday, Apr 16 2024 | Time 18:13 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


मुरादाबाद में दबंगों की युवती के पिता की हत्या,चार गिरफ्तार

मुरादाबाद, 20 जून (वार्ता) उत्तर प्रदेश में मुरादाबाद के डिलारी क्षेत्र में नवयुवती को बहला फुसला कर ले जाने के बाद आरोपी दबंगों ने उसके पिता की घर में घुसकर पीट-पीटकर हत्या कर दी।
इस घटना के बाद गुस्साये ग्रामीणों ने शव सड़क पर रखकर विरोध प्रदर्शन किया। मामला अलग-अलग संप्रदाय से जुडा होने के कारण क्षेत्र में तनाव को देखते हुए एहतियातन पुलिस बल तैनात कर दिया गया है। इस मामले में पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए चार हत्यारोपियों को गिरफ्तार कर लिया जबकि अन्य की तलाश जारी है।
पुलिस अधीक्षक उदय शंकर सिंह ने गुरुवार को यहां बताया कि डिलारी इलाके गांव पीपली उमरपुर निवासी
गंगाराम चौहान के घर पर दूसरे समुदाय के छह दबंगों ने बुधवार रात्र धावा बोल दिया और उसके साथ मारपीट की और फरार हो गए। गंगाराम को आनन-फानन में डिलारी के सरकारी अस्पताल में ले जाया गया। हालत गंभीर देखते हुए उसे मुरादाबाद कासमास अस्पताल ले जाया गया ,जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया।
उन्होंने बताया कि गंगाराम की मौत की खबर आसपास के क्षेत्र में फैल गई। जिससे मामला दो समुदायों से जुडा होने की वजह से संवेदनशील हो गया। घटना से आक्रोशित ग्रामीणों ने शव को सड़क पर रख मार्ग जाम लगा दिया और आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग को लेकर विरोध में धरना प्रदर्शन किया।
श्री सिंह ने बताया कि गंगाराम की बेटी 18 जून को अचानक गायब हो जाने के बाद से तनाव बना हुआ था। युवती को गायब करने में हत्यारोपियों पर आरोप लगाते हुए गंगाराम ने विरोध प्रकट किया था, जिससे क्रोधित होकर दबंगों ने उनके घर पर धावा बोल दिया और श्री चौहान के साथ मारपीट की ,जिससे उसकी मृत्यु हो गई।
उन्होंने बताया कि इस मामले में पुलिस ने शफायत, छोटू, मोहशीन, अकरम, इरफान तथा दानिश समेत छह लोगो के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज कराया। पुलिस ने चार आरारेपियों को गिरफ्तार कर लिया जबकि दो की तलाश की जा रही है। सूचना पर वहां पहुंचे अधिकारियों ने मामला शांत कराया और आरोपियों पर कार्रवाई का भरोसा दिलाया। फिलहाल गांव में तनाव है।
सं त्यागी
वार्ता
image