Saturday, Apr 20 2024 | Time 16:52 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


जालौन में प्रशासनिक अमले संग आम जनमानस ने किया योगाभ्यास

जालौन में प्रशासनिक अमले संग आम जनमानस ने किया योगाभ्यास

जालौन 21 जून (वार्ता) उत्तर प्रदेश के जालौन जनपद मुख्यालय के अलावा सभी तहसील मुख्यालयों और विकासखंड मुख्यालयों पर अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के अवसर पर शुक्रवार को योग शिविरों का आयोजन किया गया जिसमें प्रशासनिक अधिकारियों के अलावा स्थानीय नागरिकों ने भी बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया।

अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के अवसर पर पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के तहत जिला स्तरीय योग शिविर का आयोजन इंदिरा स्टेडियम उरई में किया गया जिसका उद्घाटन जिले के प्रभारी मंत्री जय कुमार सिंह जैकी में दीप प्रज्वलित कर शिविर का शुभारंभ किया । दीप प्रज्वलन के बाद मंच पर राम प्रकाश दुबे व शशि सुमेंद्र सिंह ने योगा एवं आसन करने का तरीका बताया। मंच पर सर्वप्रथम योगाचार्य शशि सुमेंद्र सिंह ने महिलाओं का आह्वान करते हुए कहा कि युवतियां और महिलाएं योगासन करें तो वह आजीवन स्वस्थ रह सकती हैं । उन्होंने मंच से योगासान लोगों को बताये। इसी तरह योग्य योगाचार्य राम प्रकाश दुबे ने भी उपस्थित प्रशासनिक अधिकारियों स्थानीय नागरिकों एवं समाजसेवियों को योग करने का तरीका बताया ।

योग शिविर में पहली पंक्ति में जिले के प्रभारी मंत्री और जिलाधिकारी डॉक्टर मन्नान अख्तर के अलावा जिले के अन्य प्रशासनिक अधिकारी मौजूद रहे तत्पश्चात नागरिक एवं समाजसेवी उपस्थित रहे इसी तरह पूरे जनपद तहसील मुख्यालय कालपी में उपजिलाधिकारी सुनील कुमार शुक्ला की अध्यक्षता में योग शिविर का आयोजन किया गया। इसके अलावा समाजसेवी संस्था घुमंतू हसन तू क्लब के अलावा अन्य समाजसेवी संगठनों ने भी विभिन्न स्थानों पर योग शिविर का आयोजन किया । तहसील कोंच माधवगढ़ जालौन तहसील मुख्यालय पर भी उप जिलाधिकारियों की अध्यक्षता में योग शिविर का आयोजन किया गया।

सं सोनिया

वार्ता

image