Friday, Mar 29 2024 | Time 15:59 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


मुन्ना बजरंगी की हत्या के मामले में जेल कर्मी बर्खास्त

लखनऊ 21 जून (वार्ता) उत्तर प्रदेश की बागपत जिला जेल में पिछले साल माफिया डान मुन्ना बजरंगी की हत्या की जांच पूरी होने के बाद दो जेल कर्मियों को कर्तव्य के प्रति लापरवाही बरतने के आरोप में शुक्रवार को बर्खास्त कर दिया गया।
प्रमुख सचिव गृह अरविंद कुमार ने बताया कि जांच में दोषी पाये गये कारापाल उदय प्रताप सिंह और उप कारापाल धीरेन्द्र कुमार सिंह को बर्खास्त करने के साथ भविष्य में नौकरी के लिये अयोग्य ठहराया गया।
पिछले साल नौ जुलाई को बागपत जिला जेल में बैरक संख्या 10 में दुर्दांत अपराधी सुनील राठी ने झड़प के बाद प्रेम प्रकाश उर्फ मुन्ना बजरंगी की पिस्टल से गोली मार कर हत्या कर दी थी। इस सिलसिले में कारापाल उदय प्रताप सिंह को निलंबित किया गया था। मामले की जांच कानपुर जिला जेल के अधीक्षक को सौंपी गयी थी। जांच अधिकारी की रिपोर्ट में कारापाल को राज्य कर्मचारी आचरण नियमावली में निहित प्रावधानो के उल्लघंन का दोषी पाया गया।
उन्होने बताया कि जिला कारागार मेरठ में एक समाचार चैनल के स्टिंग आपरेशन में बंदियों को अनधिकृत सुविधा दिलाने की बात करने वाले उप कारापाल धीरेन्द्र कुमार के खिलाफ अनुशासत्मक कार्यवाही करने के साथ इस मामले की जांच बरेली के पुलिस उप महानिरीक्षक को दी गयी थी जिनकी रिपोर्ट में उप कारापाल को दोषी माना गया जिसके बाद उसे सेवा से पदच्युत करने का फैसला लिया गया।
प्रदीप
वार्ता
More News
यूपी में लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण के लिए अधिसूचना जारी

यूपी में लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण के लिए अधिसूचना जारी

28 Mar 2024 | 11:53 PM

लखनऊ, 28 मार्च (वार्ता) उत्तर प्रदेश में लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण के लिए नौ जिलों के आठ लोकसभा क्षेत्रों के लिए अधिसूचना गुरुवार को जारी कर दी गई, जिसके साथ ही इन क्षेत्रों में नामांकन की प्रक्रिया शुरू हो गई है।

see more..
image