Thursday, Apr 25 2024 | Time 22:15 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


कांग्रेस ने उत्तर प्रदेश में सभी जिला इकाइयां की भंग

लखनऊ 24 जून (वार्ता) उत्तर प्रदेश कांग्रेस ने सोमवार को पार्टी की सभी जिला एवं शहर इकाइयों को भंग कर दिया और संगठन की मजबूती के लिये कई अहम बदलाव किये।
राज्य में आगामी विधानसभा उपचुनाव की तैयारियों को बारीकी से परखने के लिये पार्टी ने दो सदस्यीय कमेटी का गठन किया है।
कांग्रेस महासचिव (पूर्वी उत्तर प्रदेश) प्रियंका गांधी वाड्रा ने कांग्रेस विधानमंडल दल के नेता अजय कुमार लल्लू को पूर्वी उत्तर प्रदेश का संगठनात्मक प्रभारी बनाया है। पार्टी महासचिव के सी वेणुगोपाल ने सोमवार को एक बयान जारी कर यह जानकारी दी। पार्टी महासचिव ज्योतिरादित्य सिंधिया जल्द ही पश्चिमी उत्तर प्रदेश के संगठनात्मक प्रभारी के नाम का एलान करेंगे। इसी के साथ राज्य में कांग्रेस के पुर्ननिर्माण की प्रक्रिया शुरू हो गयी।
उन्होने बताया कि कांग्रेस की नयी जिला कमेटियों में 50 फीसदी से अधिक पदाधिकारी 40 वर्ष की कम आयु के होंगे जबकि इनमें महिलाओं की तादाद कम से कम एक तिहाई होगी। पार्टी दो अनुशासनात्मक कमेटियों का भी गठन करेगी जिनमें एक पश्चिमी और एक पूर्वी उत्तर प्रदेश में होगी। ये कमेटियां हाल ही में सम्पन्न लोकसभा चुनाव के दौरान अनुशासनहीनता और पार्टी विरोधी तत्वों को चिन्हित करेंगी। हर कमेटी में तीन तीन सदस्य होंगे।
लोकसभा चुनाव में कांग्रेस को उत्तर प्रदेश में सिर्फ एक सीट पर संतोष करना पडा । कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को भाजपा की स्मृति इरानी से पराजित होकर अपनी पारंपरिक सीट अमेठी से हाथ धोना पडा था। इस चुनाव में कांग्रेस ने 67 सीटो पर प्रत्याशी खडे किये थे लेकिन उसे मात्र छह फीसदी वोट ही हासिल हो सके थे।
प्रदीप
वार्ता
More News
सोशल मीडिया बना कांग्रेस की ताकत: अविनाश पांडे

सोशल मीडिया बना कांग्रेस की ताकत: अविनाश पांडे

25 Apr 2024 | 8:57 PM

लखनऊ, 25 अप्रैल (वार्ता) कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव और उत्तर प्रदेश प्रभारी अविनाश पांडे ने गुरुवार को कहा कि सोशल मीडिया की बदौलत कांग्रेस आज उत्तर प्रदेश समेत पूरे देश के घर घर में अपनी उपस्थिति दर्ज करा चुकी है।

see more..
कांग्रेस के न्याय पत्र से घबरा गए हैं मोदी: पवन खेड़ा

कांग्रेस के न्याय पत्र से घबरा गए हैं मोदी: पवन खेड़ा

25 Apr 2024 | 8:53 PM

लखनऊ, 25 अप्रैल (वार्ता) कांग्रेस के मीडिया विभाग के चेयरमैन पवन खेड़ा ने गुरुवार को कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी कांग्रेस के न्याय पत्र से इतना घबरा गए हैं कि वह अपनी गारंटियों को भूलकर दिन रात झूठा प्रोपेगेंडा फैला रहे हैं।

see more..
कांग्रेस राज में गरीबों के हक का पैसा कमीशनखोरी की भेंट चढ़ गया: ब्रजेश

कांग्रेस राज में गरीबों के हक का पैसा कमीशनखोरी की भेंट चढ़ गया: ब्रजेश

25 Apr 2024 | 8:48 PM

उन्नाव 25 अप्रैल (वार्ता) उत्तर प्रदेश सरकार के उपमुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक ने गुरुवार को कहा कि कांग्रेस सरकार में गरीबों के हक का पैसा कमीशनखोरी की भेंट चढ़ गया वहीं प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने सेवा, सुशासन एवं गरीब कल्याण के संकल्प के साथ सरकार की योजनाओं को गरीब, किसान, युवा तथा महिलाओं को समर्पित किया।

see more..
image