Tuesday, Apr 23 2024 | Time 21:28 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


पुलिस को झूठी सूचना देकर गुमराह करने वाले दो गिरफ्तार

सम्भल, 25 जून (वार्ता) उत्तर प्रदेश की सम्भल पुलिस ने डायल 100 पर वारदात की झूठी सूचना देकर गुमराह करने वाले दो लोगों को गिरफ्तार कर मंगजवार को जेल भेजा दिया।
अपर पुलिस अधीक्षक पंकज पाण्डे ने यहां यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि डायल 100 डायल पर लूट,डकैती एवं मारपीट की झूठी सूचना देने के मामले काफी बढ़ते जा रहे थे। सूचना पर जब पुलिस मौके पर पहुंचती थी तो घटना झूठी निकलती । सूचना देने वाले का मोबाईल भी बंद मिलता ।
उन्होंने बताया कि पुलिस ने एक जून से 20 जून तक 100 डायल को मिली सूचनाओं का सर्वे कराया और इस दौरान 26 फर्जी सूचनाऐं मिलने की जानकारी हुई। तथा ऐसी सूचना देने वाले नौ व्यक्तियों का पता चला। उन्होंने बताया कि मंगलवार को 100 डायल पर हयातनगर थाना क्षेत्र के तहत मऊ भूड गांव निवासी रहीस ने कुछ लोगों द्धारा बंधक बनाकर घर का सामन लूट लिये जाने की सूचना दी।
श्री पाण्डे ने बताया कि सूचना पर 100 डायल और स्थानीय थाने की पुलिस मौके पर पहुँची। जानकारी करने पर सूचना फर्जी निकली । इस पर पुलिस ने सूचना देने वाले युवक रहीस को थाने ले आई और मुकद्दमा दर्ज कर उसे जेल भेज दिया है। इस तरह के मामले में पुलिस ने कोतवाली चन्दौसी इलाके में खुर्जा गेट के निवासी रोहताश को
फर्जी सूचना देने के आरोप में गिरफ्तार कर जेल भेज दिया ।
सं त्यागी
वार्ता
More News
किसानों को नजरअंदाज कर नहीं कर पायेगा कोई: योगी

किसानों को नजरअंदाज कर नहीं कर पायेगा कोई: योगी

23 Apr 2024 | 8:45 PM

बागपत 23 अप्रैल (वार्ता) उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मंगलवार को कहा कि अब देश में कोई भी राजनैतिक दल किसानों की अनदेखी कर राजनीति नहीं कर पायेगा।

see more..
गोण्डा में सड़क हादसे में बाइक सवार तीन युवकों की मौत

गोण्डा में सड़क हादसे में बाइक सवार तीन युवकों की मौत

23 Apr 2024 | 8:39 PM

गोण्डा,23 अप्रैल (वार्ता) उत्तर प्रदेश में गोंडा जिले में इटियाथोक क्षेत्र में मंगलवार को हुई सड़क दुर्घटना में बाइक सवार तीन युवकों की मृत्यु हो गयी जबकि एक अन्य घायल हो गया।

see more..
जुमलेबाजी करने वाले अब गारंटी का झांसा दे रहे हैं: अखिलेश

जुमलेबाजी करने वाले अब गारंटी का झांसा दे रहे हैं: अखिलेश

23 Apr 2024 | 8:37 PM

अलीगढ़ 23 अप्रैल (वार्ता) भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पर लोकतंत्र और संविधान को खत्म करने का आरोप लगाते हुये समाजवादी पार्टी (सपा) अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा कि दस साल तक जुमलेबाजी करने वाले अब गारन्टी का झांसा दे रहे हैं।

see more..
image