Thursday, Mar 28 2024 | Time 16:42 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


अर्थ माइक्रोसाफ्ट पीसी दो अंतिम लखनऊ

सर्वेक्षण में पाया गया कि आधुनिक पीसी का इस्तेमाल करने वाले एसएमई की उत्पादकता बढ़ी है, लागत में कमी आई और सुरक्षा का स्तर बढ़ा है। 66 फीसदी एसएमई ने पाया कि पुराने पीसी के बजाए क्लाउड एवं मोबिलिटी समाधानों से पावर्ड नए पीसी अपनाने से उनकी दक्षता में सुधार हुआ जबकि 63 फीसदी एसएमई ने पाया कि वे नए पीसी पर ज़्यादा सुरक्षित हैं और अपने डेटा को सिक्योर रख सकते हैं। 58 फीसदी एसएमबी के अनुसार नया पीसी अपनाने से उनकी रखरखाव की लागत कम हुई वहीं 41 फीसदी एसएमबी ने माना कि नए पीसी ने उनके कर्मचारी ज़्यादा उत्पादकता हो गए हैं।
हक ने बताया कि विंडोज़ 10 ऑपरेटिंग सिस्टम से युक्त नए पीसी एसएमई के लिए कारोबार एवं आईटी फंक्शन्स को बढ़ाते हैं। विंडोज़ 10 से लैस नया पीसी चार साल पुराने पीसी की तुलना में 2.1 गुना तेज़ी से मल्टी टास्किंग करता है, जिससे कर्मचारी की उत्पादकता बढ़ती है। पुराने पीसी का इस्तेमाल करने से डेट चोरी की संभावना बढ़ जाती है। विंडोज़ 10 अडवान्स्ड सिक्योरिटी के साथ एसएमई को हैक और साइबर-अटैक से सुरक्षित रखता है। विंडोज़ 10 के साथ आईटी डिप्लॉयमेन्ट और अपडेट्स करना आसान हो जाता है, इसके अलावा, विंडोज़ 7 ऐप्लीकेशन्स को आसानी से विंडोज़ 10 में अपग्रेड किया जा सकता है।
उन्होने बताया कि देश में एसएमई में इस्तेमाल किए जाने वाले 61 फीसदी से ज़्यादा पीसी में विंडोज़ के पुराने वर्ज़न का इस्तेमाल किया जा रहा है। इन्हें विंडोज़ 10 में अपग्रेड करने से पीसी को अधिक सुरक्षित, उत्पादक और सहज बनाया जा सकता है।
प्रदीप
वार्ता
image