Thursday, Apr 18 2024 | Time 15:02 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


फिल्म आर्टिकल 15 पर प्रतिबन्ध लगाने की याचिका दायर

प्रयागराज, 26 जून (वार्ता) इलाहाबाद उच्च न्यायालय में बदायूं बलात्कार कांड को लेकर बनी फिल्म ‘आर्टिकल 15’ पर प्रतिबंध लगाने की मांग में जनहित याचिका दाखिल की गयी है।
याचिका में सामूहिक बलात्कार आरोपियों को ब्राह्मण बताकर समाजिक विद्वेष फैलाने का आरोप लगाया गया है।
न्यायमूर्ति राम सूरत राम मौर्य तथा न्यायमूर्ति पीयूष अग्रवाल की खंडपीठ ने याचिका पांच जुलाई को पेश करने का आदेश दिया है।
कानपुर नगर के सामाजिक कार्यकर्ता पंकज कुमार दीक्षित ने याचिका दाखिल कर 28 जून को होने वाले प्रसारण पर रोक लगाने की मांग की गयी है।
याची का कहना है कि तथ्यों से छेड़छाड़ किया गया है और जाति विशेष को बदनाम करने का प्रयास किया गया है।
याचिका में फिल्म के निर्देशक अनुभव सिन्हा ,नायक आयुष्मान खुराना,ईशा तलवार,सयानी गुप्ता,कुमुद मिश्र,मोहम्मद जीशान अयूब,अनुराग सोफिया तथा लेखक गौरव सोलंकी को पक्षकार बनाया गया है।
न्यायालय मामले की सुनवाई पांच जुलाई को करेगी।
सं दिनेश
वार्ता
More News
दो लड़कों की जोड़ी फिर होगी फ्लाप: भूपेन्द्र चौधरी

दो लड़कों की जोड़ी फिर होगी फ्लाप: भूपेन्द्र चौधरी

17 Apr 2024 | 11:52 PM

लखनऊ 17 अप्रैल (वार्ता) भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के प्रदेश अध्यक्ष भूपेन्द्र सिंह चौधरी ने कहा कि दो लड़कों की जोड़ी पहले भी उत्तर प्रदेश में फ्लॉप रही थी और एक बार फिर इस जोड़ी को यूपी की जनता सिरे से नकार देगी।

see more..
राम विरोधी है इंडिया समूह : केशव

राम विरोधी है इंडिया समूह : केशव

17 Apr 2024 | 11:21 PM

लखनऊ 17 अप्रैल (वार्ता) समाजवादी पार्टी (सपा) महासचिव प्रो रामगोपाल यादव के राम मंदिर पर दिये गये बयान पर पलटवार करते हुये उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने आरोप लगाया कि पूरा का पूरा इंडिया समूह भगवान राम की विरोधी है।

see more..
देश विकास‌वाद के रास्ते पर है चल पड़ा है: मेनका

देश विकास‌वाद के रास्ते पर है चल पड़ा है: मेनका

17 Apr 2024 | 11:18 PM

सुलतानपुर, 17 अप्रैल(वार्ता) पूर्व केंद्रीय मंत्री व सुल्तानपुर की सांसद मेनका गांधी ने आज कहा कि देश जातिवाद से निकलकर विकास‌वाद के रास्ते पर चल पड़ा है।

see more..
image