Thursday, Mar 28 2024 | Time 14:08 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


देवरिया में वकीलों ने किया प्रदर्शन

देवरिया,27 जून(वार्ता) उत्तर प्रदेश के देवरिया जिले में करीब बीस दिनों से रूद्रपुर के एसडीएम, तहसीलदार तथा देवरिया तहसील के नायब तहसीलदार पर मनमानी का आरोप लगाते हुये हड़ताल कर रहे वकीलों ने गुरूवार को जिलाधिकारी कार्यालय पर प्रदर्शन कर अपना विरोध प्रकट किया।
तहसील देवरिया सदर, रूद्रपुर तहसील और कलेक्ट्रेट के वकीलों ने संयुक्त रूप से जिलाधिकारी अमित किशोर के कार्यालय पर जोरदार प्रदर्शन किया। इस दौरान वकील जिलाधिकारी मुर्दाबाद और जिला प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी कर रहे थे। वकीलों की मांग थी कि इन अधिकारियों को तत्काल प्रभाव से उनकों हटाया जाय।
कलेक्ट्रेट बार एसोसिएशन के अध्यक्ष बृजबांके तिवारी ने कहा कि रूद्रपुर तहसील के वकील करीब बीसों दिनों से वहां के एसडीएम और तहसील के खिलाफ आन्दोलित हैं। वहां के वकीलों का आरोप है कि ये अधिकारी जनता विरोधी कार्य करते हुये मनमानी तरीके से कार्य करते हैं।
रूद्रपुर तहसील अधिवक्ता संघ के अध्यक्ष फणीन्द्र पाण्डेय का कहना है कि रूद्रपुर तहसील में एसडीएम और तहसीलदार गरीबों को परेशान कर रहे हैं और वकीलों के विरोध करने पर तहसील परिसर में पुलिस और पीएसी लगाकर वकीलों पर नाजायज दबाव डालने का प्रयास कर रहे हैं। उनका कहना है कि जबतक रूद्रपुर के एसडीएम और तहसीलदार को वहां से हटाया नहीं जाता है, तबतक वकील अपना आन्दोलन जारी रखेंगे।
तिवारी ने बताया कि देवरिया और रूद्रपुर में वकीलों की हड़ताल को देखते हुये जिलाधिकारी अमित किशोर से वहां के अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग करने पर जिलाधिकारी द्वारा कोई सकारात्मक रूख न अपनाने के कारण वकील जिलाधिकारी कार्ट का बहिष्कार कर रहे हैं। जबतक विवादित अधिकारियों को वहां से हटाया नहीं जाता है, तबतक वकील अपनी हड़ताल जारी रखेंगे।
सं प्रदीप
वार्ता
image