Thursday, Mar 28 2024 | Time 20:44 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


झांसी में यातायात सुरक्षा को लेकर प्रशासन हुआ सख्त

झांसी 27 जून (वार्ता) उत्तर प्रदेश के झांसी में जुलाई माह से स्कूल शुरू होने से पहले बच्चों को ले जाने वाले वाहनों की शतप्रतिशत चेकिंग और पेट्रोल पंप पर बिना हेलमेट के पेट्रोल न दिये जाने को लेकर प्रशासन ने गुरूवार को कडे दिशानिर्देश जारी किये।
जिलाधिकारी शिव सहाय अवस्थी ने विकास भवन में परिवहन विभाग और शिक्षा विभाग के अधिकारियों और अन्य विभाग के अधिकारियों को आदेश देते हुए कहा कि पेट्रोल पम्पों पर बिना हेलमेट के पेट्रोल न दिया जाए, इसे सख्ती से सुनिश्चित कराया जाए। बालिका सुरक्षा अभियान 01 से 31 जुलाई 2019 तक चलाया जाना है,अधिकारी अभियान की सफलता के लिए रोडमैप तैयार कर ले। जुलाई माह से विद्यालय प्रारम्भ हो रहे, बच्चों को ले जाने वाले स्कूली वाहनों की शत-प्रतिशत चेकिंग स्कूल खुलने से पूर्व करा ली जाए। स्कूली बच्चों की सुरक्षा के लिए प्रशासन कटिबद्व है।
इस सम्बन्ध में विद्यालय प्रबन्धन के साथ भी बैठक कर ली जाए। उन्होने कहा कि कुछ वाहन स्वामियों द्वारा स्कूली वाहनों में गैस किट लगाकर वाहनों का संचालन किया जा रहा है, जिससे पूर्व में घटनायें घटित हो चुकी है। इस सम्बन्ध में जारी गाइडलाइन्स/मानको का अक्षरशः अनुपालन सुनिश्चित कराया जाए ताकि सम्भावित किसी भी दुर्घटना को रोका जा सके और स्कूली बच्चे सुरक्षित स्कूल से घर पहुंच सके।
ओवरलोडिंग शत-प्रतिशत बन्द किया जाए। परिवहन विभाग के अकर्मण्यता पर सख्त नाराजगी व्यक्त की और कहा कि अधिकारी विभागीय कार्यो में रुचि ले ताकि जनता को आवागमन में असुविधा न हो। मेडिकल कॉलेज से लेकर बस स्टैण्ड तक खड़े वाहनो पर जुर्माना लगाये जाने के निर्देश दिए और कहा कि ऐसे वाहनो का डीएल निरस्त किया जाए। अवैघ पार्किंग के कारण लगातार दुर्घटनाये हो रही है, इसे सख्ती से रोका जाए। जिलाधिकारी ने अभियान चलाकर बिना परमिट के डग्गामारी वाहन पर सख्त कार्यवाही करने के निर्देश देते हुए कहा कि ऐसे वाहनाें के वाहन चालकों के ड्राइविंग लाइसेंस निलम्बित किये जाने की कार्यवाही की जाए।
उन्होंने कहा कि बालिका सुरक्षा अभियान में बालिकाओं की सुरक्षा सम्बन्धित जागरुकता कार्यक्रम आयोजित किये जाने है। ग्रामीण क्षेत्र के बालिका स्कूलों को प्राथामिकता से लिया जाए और उन्हे सुरक्षा सम्बन्धित जानकारी दे। बालिका स्कूल के आस-पास पुलिस की तैनाती रहे। साथ ही एन्टीरोमियो स्क्वायड को भी ऐसे स्थलो पर तैनात किया जाए।
इस मौके अपर जिलाधिकारी (प्रशासन) श्री बी.प्रसाद, अपर जिलाधिकारी (वि/रा) श्री नगेन्द्र शर्मा, जिला विकास अधिकारी उग्रसेन सिंह यादव, जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी हरिवंश कुमार, एआरटीओ विवेक शुक्ला सहित अन्य अधिकारीगण भी मौजूद रहे।
सोनिया
वार्ता
More News
मोदी सरकार में देश को तुष्टिकरण की राजनीति से मिली मुक्ति: योगी

मोदी सरकार में देश को तुष्टिकरण की राजनीति से मिली मुक्ति: योगी

28 Mar 2024 | 6:27 PM

सहारनपुर, 28 मार्च (वार्ता) लोकसभा चुनाव में मतदाताओं से अपने मत का सही इस्तेमाल करने की अपील करते हुये उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि केंद्र की नरेन्द्र मोदी सरकार के कार्यकाल में देश को तुष्टिकरण की राजनीति से मुक्ति मिली है।

see more..
वरुण ने पीलीभीत के लोगों को लिखा भावुक पत्र

वरुण ने पीलीभीत के लोगों को लिखा भावुक पत्र

28 Mar 2024 | 6:22 PM

पीलीभीत 28 मार्च (वार्ता) भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के मौजूदा सांसद वरुण गांधी ने लोकसभा चुनाव में टिकट कटने के बाद पीलीभीत के लोगों को पत्र लिख कर उनके प्रति अपनी करुणा का इजहार किया है।

see more..
image