Thursday, Apr 25 2024 | Time 04:23 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


उप्र में मानसून की सुस्ती से झुलसाने वाली गर्मी से लोग बेहाल

उप्र में मानसून की सुस्ती से झुलसाने वाली गर्मी से लोग बेहाल

लखनऊ, 28 जून (वार्ता) उत्तर प्रदेश में मानसून में सुस्ती के चलते झुलसाने वाली गर्मी से शुक्रवार को भी लोग बेहाल रहे ।

मौसम विभाग के अनुसार राज्य में बांदा में सबसे गर्म स्थान रहा जहां अधिकतम तापमान 44़ 02 डिग्री सेल्सियस रहा जबकि झांसी में अधिकतम तापमान सामान्य से छह अधिक 41़ 06 डिग्री रहा जबकि वाराणसी (एपी) में सामान्य से छह अधिक 42 डिग्री रहा। इलाहाबाद में अधिकतम तापमान 44़ 01 डिग्री दर्ज किया गया जो सामान्य से आठ डिग्री अधिक है। आगरा में सामान्य से चार अधिक 42़ 05 जबकि अलीगढ़ में सामान्य से छह अधिक 42़ 08 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

लखनऊ में अधिकतम तापमान सामान्य से सात अधिक 42 डिग्री और न्यूनतम सामान्य से चार अधिक 30 डिग्री दर्ज किया गया। इसके अलावा कानपुर में सामान्य से पांच अधिक 41़ 08 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया । मुजफ्फरनगर में सामान्स से पांच अधिक 39़ 02 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। आज राज्य के अधिकांश जिलों में अधिकतम तापमान 40 डिग्री के पार रहा। लखनऊ में अधिकतम तापमान कल भी 42 डिग्री और न्यूनतम 30 डिग्री के आसपास ही रहेगा।

मौसम विभाग के अनुसार केवल चुर्क में 15़ 02 मिमी बारिश होने की सूचना है। अगले 24 घंटे के दौरान राज्य में एक-दो स्थानों पर बारिश होने के आसार है। इसके साथ ही अधिकांश स्थानों पर गर्म हवा चलेगी है।

गौरतलब है कि पांच दिन पहले हुई बारिश के बाद तापमान में गिरावट से गर्मी से राहत मिली थी,लेकिन फिर से गर्मी के कारण लोगों के अलावा वन्य जीव भी परेशान हैं।

त्यागी

वार्ता

More News
मोदी यूपी में करेंगे ताबड़तोड़ जनसभायें

मोदी यूपी में करेंगे ताबड़तोड़ जनसभायें

24 Apr 2024 | 9:53 PM

लखनऊ 24 अप्रैल (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी गुरूवार को आगरा, बरेली व शाहजहांपुर में जनसभाओं को सम्बोधित करेंगें।

see more..
image