Tuesday, Apr 23 2024 | Time 16:07 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


राजनीति योगी विपक्ष दो सहारनपुर

मुख्यमंत्री ने ऐथेनोल का निर्माण भी करने वाली चीनी मिलों को हर तरह प्रोत्साहित करने का निर्णय लिया है। उन्होंने कहा कि प्रदेश की 119 चीनी मिलों ने तमाम चुनौतियों के बीच चीनी का रिकार्ड उत्पादन किया। सरकार ने चीनी मिलों को आसान कर्ज समेत अनेक सुविधाएं प्रदान की।
श्री योगी ने सहारनपुर में उनके द्वारा स्थापित की जाने वाली यूनिवर्सिटी के संबंध में बताया कि उन्होंने जिला प्रशासन के आला अफसरों और शिक्षा विभाग के उच्च अधिकारियों से कहा है कि वे उच्च स्तरीय विश्व विद्यालय की सहारनपुर में स्थापना करे जिससे इस मंडल के छात्रों को उच्च गुणवत्ता की शिक्षा मिल सके।
मुख्यमंत्री ने कहा कि सहारनपुर मंडल समृद्धशाली और प्रगतिशील मंडल है। उनकी सरकार का यह प्रयास है कि इस मंडल के नागरिकों के जीवन स्तर में व्यापक सुधार आए और नौजवानों को रोजगार के भरपूर अवसर प्राप्त हो सके। सहारनपुर में पर्यटन को प्रोत्साहित किए जाने की बहुत संभावनाएं है। उन्होंने मां शांकम्भरी देवी शक्तिपीठ और देवबंद की श्री त्रिपुर मां बाला सुंदरी शक्तिपीठ क्षेत्रों को विकसित और जरूरी सुविधांए प्रदान करने की मंशा भी जताई।
उन्होने सहारनपुर मंडल के वन संरक्षक वीरेंद्र कुमार जैन से कहा कि सरकार ने जिन पांच प्लाईवुड फैक्ट्रियों के लाइसेंस जारी किए है उनकी यूनिट जल्द से जल्द शुरू कराने के प्रयास वन विभाग की ओर से किए जाए।
सं प्रदीप
जारी वार्ता
image