Thursday, Apr 25 2024 | Time 10:46 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


योगी ने किया न्यायिक तहसीलदार को निलंबत

मुरादाबाद, 30 जून (वार्ता) उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मुरादाबाद मंडल की रविवार को समीक्षा बैठक के दौरान सम्भल जिले की चंदौसी के तहसीलदार (न्यायिक) राकेश कुमार को कार्य में लापरवाही बरतने के आरोप में निलंबित कर दिया।
सरकारी प्रवक्ता के अनुसार श्री योगी से समीक्षा बैठक में राज्यमंत्री गुलाबो देवी ने राकेश कुमार की शिकायत की थी। मुरादाबाद में लगभग सात घंटे रहे, इस दौरान उन्होंने मंडल की कानून व्यवस्था के साथ ही विकास कार्यों की समीक्षा की। उन्होंने बैठक में लापरवाही बरतने वाले अधिकारीयों और कर्मचारियों को चेतावनी भी दी।
सर्किट हाउस में समीक्षा के दौरान उन्होंने कहा कि कानून व्यवस्था पर जीरो टोलरेंस की नीति अपनाए। किसी भी अपराध में अधिकारी कोताही न बरतें। उन्होंने समीक्षा बैठक के बाद जिला अस्पताल का निरीक्षण किया।
इस जिले के पत्रकारों का आरोप है कि जिलाधिकारी राकेश कुमार सिंह ने मुख्यमंत्री के निरीक्षण के दौरान उन्हें जाने नहीं दिया और कथित रुप से एमरजेंसी वार्ड में बंद दिया। इससे पत्रकारों ने रोष काफी रोष है । इसे लेकर पत्रकारों ने पहले मुख्यमंत्री से शिकायत करने की कोशिश की, लेकिन जब उन्हें मिलने नहीं दिया गया तो इस बात की शिकायत राज्य मंत्री गुलाबो देवी और भूपेन्द्र चौधरी से की, दोनों ने इस बात की गंभीरता से जांच कर कार्रवाई की बात कही है।
इस बीच जिलाधिकारी राकेश कुमार सिंह ने पत्रकारों को एमरजेंसी वार्ड में बंद करने को लेकर सोशल मीडिया पर इस बात से पल्ला झाड़ते हुए कहा कि अस्पताल के निरीक्षण के दौरान पत्रकारों का बच्चों के वार्ड में प्रवेश स्वास्थ्य के दृष्टिकोण से उचित नहीं था, इसलिए पत्रकारों के प्रवेश पर रोक लगाने के उद्देश्य से दरवाजे की कुंडी लगानी पड़ी थी।
सं त्यागी
वार्ता
More News
मोदी यूपी में करेंगे ताबड़तोड़ जनसभायें

मोदी यूपी में करेंगे ताबड़तोड़ जनसभायें

24 Apr 2024 | 9:53 PM

लखनऊ 24 अप्रैल (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी गुरूवार को आगरा, बरेली व शाहजहांपुर में जनसभाओं को सम्बोधित करेंगें।

see more..
image