Thursday, Apr 25 2024 | Time 04:01 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


महिला सुरक्षा के लिए झांसी में शुरू हुई महिला शक्ति मोबाइल वाहन सुविधा

झांसी 01 जून (वार्त) प्रदेश सरकार की महिला सुरक्षा को लेकर चिंताओं और इसको लेकर लगातार किये जा रहे प्रयासों के तहत वीरांगना नगरी झांसी में पुलिस प्रशासन ने सोमवार को महिला शक्ति मोबाइल वाहन सुविधा का शुभारंभ किया ।
पुलिस उपमहानिरीक्षक (डीआईजी) सुभाष सिंह बघेल और वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक डॉ़ ओ पी सिंह ने यहां पुलिस लाइन में मोबाइल वाहन को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया गया। इस अवसर पर डीआईजी ने बताया कि कोई भी महिला या लड़की किसीे मुसीबत में है तो वह बेझिझक महिला शक्ति मोबाइल की मदद ले सकती है। इस वाहन में सभी पुलिसकर्मी महिला होंगीं। सूचना मिलते ही वह मौके पर पहुंचेगी और महिलाओं की समस्याओं को सुनकर निस्तारण करेंगी। इसके लिए परेशान महिला और लड़किया जारी किये गये नम्बर सीयूजी नम्बर 07839855092 या फिर हेल्प लाइन नम्बर पर सूचना दे सकती हैं। महिलाओं के साथ होने वाली अपराधिक घटनाओं पर अकुंश लगाने की शासन की मंशा को अमलीजामा पहनाते हुए इस वाहन को शुरू किया गया है। वाहन में एक उपनिरीक्षक और चार महिला सिपाहीं हैं। महिला शक्ति मोबाइल का एक रुट बनाया गया है, जिसके अनुसार यह कोचिंग सेंटर, कॉलेज और स्कूल व भीड़ भाड़ वाले इलाके के आस-पास मौजूद रहेगी। सूचना मिलते ही मौके पर पहुंचेगी और महिला या फिर लड़की की परेशानी सुनकर समस्या का निस्तारण करेगी। अभी यह सेवा झांसी शहर में शुरु की गई है। इसके बाद संसाधनों के आधार पर यह मऊरानीपुर समेत अन्य कस्बों के लिए भी शुरु की जायेगी, जिससे महिलाओं के साथ होने वाली अपराधिक घटनाओं पर अकुंश लगाया जा सके। पुलिस का हर सम्भव प्रयास रहेगा कि महिलाओ और लड़कियों को सुरक्षित बनाया जाये।
इस मौके पर पुलिस अधीक्षक नगर श्रीप्रकाश द्विवेदी, पुलिस अधीक्षक ग्रामीण राहुल मिठास, क्षेत्राधिकारी जितेन्द्र परिहार समेत थाना प्रभारी मौजूद रहे।
सोनिया
वार्ता
More News
मोदी यूपी में करेंगे ताबड़तोड़ जनसभायें

मोदी यूपी में करेंगे ताबड़तोड़ जनसभायें

24 Apr 2024 | 9:53 PM

लखनऊ 24 अप्रैल (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी गुरूवार को आगरा, बरेली व शाहजहांपुर में जनसभाओं को सम्बोधित करेंगें।

see more..
image