Thursday, Apr 25 2024 | Time 11:13 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


एसटीएफ ने किया जेवर बलात्कार काण्ड के वांछित इनामी को गिरफ्तार

लखनऊ, 02 जुलाई (वार्ता) उत्तर प्रदेश पुलिस की स्पेशल टास्क फोर्स (एसटीएफ) ने हत्या , डकैती और जेवर बलात्कार की घटना में वाॅछित 50 हजार रुपये के इनामी अपराधी मोनू बावरिया उर्फ कन्हैया को गौतमबुद्धनगर से गिरफ्तार कर लिया।
एसटीएफ के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अभिषेक सिंह ने मंगलवार को यहां यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि डकैती सहित हत्या एवं रोड होल्डप, लूट आदि की घटनाओ को अंजाम देने वाले बावरिया गिरोह के एक सक्रिय सदस्य और ईनामी अपराधी मोनू बावरिया उर्फ कन्हैया को गौतमबुद्धनगर के जेवर क्षेत्र से सोमवार मध्यरात्रि के बाद गिरफ्तार किया गया। उन्होंने बताया कि मोनू राजस्थान के अलवर जिले के इन्द्रा काॅलोनी का रहने वाला है। उसके पास से एक तमंचा,कुछ कारतूस और मोटरसाइकिल बरामद की गई।
उन्होंने बताया कि गौतमबुद्धनगर क्षेत्र मेें कस्बा जेवर से सिकन्दराबाद रोड पर टायर पंचर करके गाडियोें को रोककर महिलाओं और पुरूषोें के साथ अभ्रदता एवं लूटपाट की घटना करता था। विरोध करने पर उसने युवक की गोली मारकर हत्या कर दी गयी थी। इस घटना के प्रकाश मेें आये 12,000 के ईनामी अपराधी अनिल बावरिया रंजीत नगर कच्ची बस्ती भरतपुर राजस्थान को एसटीएफ ने गौतमबुद्धनगर से 26 अगस्त 2017 को गिरफ्तार किया गया था। इस अभियोग मेें मोनू वाॅछित चल रहा था, जिसकी गिरफ्तारी पर पुलिस महानिरीक्षक मेरठ की ओर 50,000 का पुरस्कार घोषित किया गया था।
श्री सिंह ने बताया कि इस बदमाश की तलाश में एसटीएफ काफी समय से प्रयास कर रही थी। उन्होंने बताया कि रात सूचना मिली थी जेवर रेपकाण्ड़ का आरोपी मोनू बावरिया,मोटर साईकिल पर सवार होकर हरियाणा की तरफ से कस्बा जेवर मेें आने वाला है। इस सूचना को प्रभारी निरीक्षक जेवर से साझा किया गया और गौतमबुद्धनगर की एसटीएफ की टी ने बताये गये स्थान पर पहुंचकर घेराबंदी कर लगभग 00.20 बजे मोनू बावरिया उर्फ कन्हैया को गिरफ्तार कर लिया गया।
उन्होंने बताया कि 22 वर्षीय मोनू बावरिया उर्फ कन्हैया ने पूछताछ पर बताया कि 2017 मई की रात्रि जेवर कस्बा से सिकन्दराबाद रोड़ पर टायर पंचर करके अपने साथियों के साथ मिलकर गाड़ियों को रोककर महिलाओं एवं पुरूषोें के साथ अभद्रता एवं लूटपाट की घटना की थी तथा विरोध करने पर एक युवक की गोली मारकर हत्या कर दी थी। इस घटना के सम्बन्ध मेें थाना जेवर जनपद गौतमबुद्धनगर पर अभियोग पंजीकृत है। पूछताछ पर यह भी बताया कि उसका पिता जयसिंह, इसी जेवर की घटना मेें अभी भी जेल में है। मोनू बावरिया की अन्य अपराधिक गतिविधियोें के सम्बन्ध मेें जानकारी की जा रही है। इसके खिलाफ गौतमबुद्धनगर जिले में चार मुकदमे दर्ज हैं। गिरफ्तार बदमाश को अदालत में पेश करने के बाद जेल भेज दिया गया है।
त्यागी
वार्ता
More News
मोदी यूपी में करेंगे ताबड़तोड़ जनसभायें

मोदी यूपी में करेंगे ताबड़तोड़ जनसभायें

24 Apr 2024 | 9:53 PM

लखनऊ 24 अप्रैल (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी गुरूवार को आगरा, बरेली व शाहजहांपुर में जनसभाओं को सम्बोधित करेंगें।

see more..
image