Saturday, Apr 20 2024 | Time 16:19 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


मौर्य ने किया चकेरी थाने का औचक निरीक्षण

मौर्य ने किया चकेरी थाने का औचक निरीक्षण

कानपुर, 06 जुलाई (वार्ता) उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने शनिवार को समाधान दिवस के मौके पर चकेरी थाने में औचक निरीक्षण किया।

श्री मौर्य ने थाने में मौजूद लोगों की समस्या का निदान किया और अधिकारियों को निर्देशित करते हुए कहा कि सनिगवां ,देहली सुजानपुर में केडीए की भूमि पर अवैध कब्जे आज ही खाली कराए जाएं। सरकारी भूमि को खाली कराने के बाद दोबारा यदि कब्जा होता है,तो थानेदार और सम्बन्धित विभाग की जिम्मेदारी तय करते हुए कार्रवाई की जाएगी।

उन्होंने कहा कि भूमाफियाओ पर कठोर कार्यवाही करते हुए उनकी सम्पति कुर्क करायी जाये। चकेरी में चिन्हित 10 बड़े भू माफियाओ पर कठोर कार्यवाही की जाये।

नगर निगम फेरी नीति अपनाते हुए यह निर्णय ले कि जिन चौराहो से ठेले वालो को हटाया गया है उनके लिए स्थान चिन्हित करते हुए स्थान दिए जाने की कार्यवाही तेजी से पूर्ण किया जाये। उन्होंने चकेरी में हुई हत्या की घटना का 24 घंटे के अंदर खुलासा करने की बात कहते हुए कहा कि अपराधियों पर कानून का भय रहना चाहिए इसके लिए अपराधियों पर कड़ी से कड़ी कार्रवाई की जाए.पुलिस सड़को पर रहते हुए कानून का राज स्थापित करे।

उपमुख्यमंत्री ने अधिकारियों को निर्देशित करते हुए कहा कि जिले के सभी थानों में समाधान दिवसों में सम्बन्धित विभागों के अधिकारी के अनुपस्थिति होने पर कार्यवाही की जाये।

सं प्रदीप

वार्ता

image