Thursday, Apr 25 2024 | Time 16:06 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


सपा ने की पूर्व प्रधानमंत्री चंद्रशेखर की 12 वीं पुण्यतिथि श्रद्धांजलि अर्पित

सपा ने की पूर्व प्रधानमंत्री चंद्रशेखर की 12 वीं पुण्यतिथि श्रद्धांजलि अर्पित

लखनऊ, 08 जुलाई (वार्ता) समाजवादी पार्टी (सपा) ने पूर्व प्रधानमंत्री चंद्रशेखर की 12 वीं पुण्यतिथि पर सोमवार को पार्टी के राज्य मुख्यालय लखनऊ सहित प्रदेशभर में उन्हें भावभीनी श्रद्धांजलि अर्पित की गई।

इस अवसर पर संकल्प लिया गया है कि समाजवादी पार्टी श्री चंद्रशेखर के रास्ते पर चलते हुए अखिलेश यादव के नेतृृत्व में समाजवादी भारत के निर्माण के लिए सतत संघर्षशील रहेगे।

पार्टी मुख्यालय पर श्री चंद्रशेखर के चित्र पर विधान परिषद में नेता प्रतिपक्ष अहमद हसन, पूर्व कैबिनेट मंत्री राजेंद्र चौधरी, सपा के प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम पटेल, सदस्य विधान परिषद एसआरएस यादव तथा अरविन्द कुमार सिंह एवं आईपी सिंह सहित अन्य प्रमुख कार्यकर्ताओं ने माल्यार्पण कर उन्हें पुष्पांजलि दी।

इस अवसर पर वक्ताओं ने चंद्रशेखर की स्मृृति को शत शत नमन करते हुए कहा कि समाजवादी सरकार के दौरान अखिलेश यादव ने लोकतंत्र, पंथ निरपेक्षता तथा समाजवादी व्यवस्था के लिए नीतियां लागू की थी। समाजवादी संविधान के आदर्शो के लिए प्रतिबद्ध हैं।

वक्ताओं ने कहा कि श्री चंद्रशेखर बलिया जिले के पिछडे गांव से निकलकर प्रधानमंत्री की कुर्सी तक पहुंचे थे। वे आजीवन जन संषर्घों से जुड़े रहे तथा अपनी बात रखने में उन्हें अलोकप्रिय होने का भी डर नहीं रहता था। अपने सिद्धान्तों से डिगना उन्हें मंजूर नहीं था।

श्री चंद्रेशखर को श्रंद्धाजलि अर्पित करने वालो में विजय यादव, रामगोपाल पुरी, मधुकर त्रिवेदी, प्रदीप शर्मा, अनूप बारी, सर्वेश अम्बेडकर, सागर धानुक, जेबा यास्मीन मरगूब कुरैशी, डा0 अखिलेश पटेल, जुगुल किशोर बाल्मीकी, हाजी इशहाक सिद्दीकी उर्फ गुड्डू, मो0 याकूब अंसारी, प्रमोद मौर्य, सुनील तन्तुआ, आदि प्रमुख थे।

त्यागी

वार्ता

More News
image