Tuesday, Apr 23 2024 | Time 20:03 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


एटा पुलिस ने किया बलात्कारी लुटेरे गिरोह का पर्दाफाश,दो गिरफ्तार

एटा,09 जुलाई (वार्ता) उत्तर प्रदेश की एटा पुलिस ने एक ऐसे गिरोह का पर्दाफाश किया है जो शादी शुदा जोड़ो को निशाना बनाकर लूटपाट करने के साथ उनकी महिलाओं के सामूहिक बलात्कार की घटनाओं को अंजाम देता था।
वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक स्वप्निल ममगाई ने मंगलवार को यहां यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि कासगंज जिले में चार जुलाई को कासगंज अमापुर बाईपास पर पति के साथ जा रही एक महिला को गिरोह के बदमाशों ने टारगेट कर उसे अपनी गाड़ी में डाल लिया और महिला के चेहरे में मैथा आयल स्प्रे कर उसके साथ सामूहिक बलात्कार किया। इस घटना में गिरफ्तार आरोपी अनिल और इसकर साथी मुकेश और राम अवतार शामिल था। उन्होंने बताया कि पुलिस ने कासगंज की घटना में शामिल आरोपी अनिल और शीलेन्द्र यादव को सुन्ना के जंगल में निर्माणाधीन मकान में मुठभेड़ के बाद गिरफ्तार कर लिया।
उन्होंने बताया कि गिरफ्तार बदमाशों के कब्जे से दो तमंचे, कुछ कारतूस, लूट के 5000 रुपये ,एक प्लास्टिक की बोतल में भरा मैथा आयल और घटना में प्रयुक्त कार बरामद की। मैथा आयल का इस्तेमाल ये चेहरे पर स्प्रे करने के लिए करते थे जिससे दिखाई देना बंद हो जाता था।
वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ने बताया कासंगज की घटना के बाद इन बदमाशों ने अपने फरार साथी लालू उर्फ सत्येंद्र के साथ पांच जुलाई को मैनपुरी में नवीन मंडी के पास से मोटरसाईकल पर जा रहे पति-पत्नी को ओवरटेक कर लूटपाट की और तमंचे के बल पर महिला को अपनी गाड़ी में डाल लिया था । लुटेरों ने महिला का पर्स, कुंडल,जंजीर,चांदी की पाजेब और 15000 रुपये लूटने बाद उसके साथ बलात्कार किया था । बाद में वे महिला को एटा बस स्टैंड पर छोड़ भाग गए थे।
उन्होंने बताया कि 10 मई को इसी गिरोह ने एटा के बागवाला इलाके में नहर पर खड़े एक व्यक्ति को कार में बैठकार तमंचे के बल पर 3500 रुपये लूट लिए थे और रास्ते में उतार कर भाग गए थे। इस गिरोह पर एटा, कासगंज, मैनपुरी में सात मुकदमे दर्ज हैं ।
श्री ममगाई ने बताया कि खुलासा करने वाली पुलिस टीम को एडीजी जोन आगरा की ओर से 50 हजार रुपये ,डीआईजी अलीगढ़ की ओर से 25 हजार और स्वयं उनकी ओर से 15 हजार कुल 90 हजार रुपये का इनाम दिया हैं। गिरफ्तार बदमाशों को अदालत में पेश करने के बाद जेल भेज दिया। पुलिस गिरोह के फरार लोगों की तलाश कर रही है।
सं त्यागी
वार्ता
More News
सहारनपुर में कार पेड़ से टकरायी,चार मरे

सहारनपुर में कार पेड़ से टकरायी,चार मरे

23 Apr 2024 | 6:39 PM

सहारनपुर, 23 अप्रैल (वार्ता) उत्तर प्रदेश में सहारनपुर जिले के फतेहपुर क्षेत्र में सोमवार रात तेज रफ्तार कार के सड़क किनारे पेड़ से टकराने से उसमे सवार पिता-पुत्र समेत चार लोगों की मौत हो गई जबकि दो अन्य गंभीर रुप से घायल हो गये।

see more..
image