Friday, Mar 29 2024 | Time 17:33 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


पुलिस मुठभेड़ में दो इनामी बदमाश ढेर

मेरठ, 12 जुलाई (वार्ता) उत्तर प्रदेश की मेरठ पुलिस ने एक प्राइवेट कम्‍पनी के कलेक्शन एजेंट से हुई नौ लाख रूपये की लूट में वांछित दो बदमाशों को शुक्रवार तड़के मुठभेड़ में मार गिराया।
दोनों बदमाशों पर पच्चीस पच्चीस हजार रुपये का इनाम घोषित था और दोनों की हिस्ट्रीशीट खुली थी। इस मुठभेड़ में पल्लवपुरम इंस्पेक्टर, एक दरोगा और एक सिपाही गोली लगने से घायल हो गए।
पुलिस के अनुसार रुड़की रोड पर आठ जुलाई की सुबह गांधी बाग के पास बाइक सवार बदमाशों ने रेडिएन्‍ट कैश मैनेजमेंट कम्‍पनी के कलेक्शन एजेंट अजित सिंह मलिक से नौ लाख 90 हजार रुपये लूट लिये थे। इस मामले में कल पुलिस ने मुखबिर की सूचना पर उमंग, नितिन उर्फ डॉलर और शम्‍भू को गिरफ्तार करके इनकी निशानदेही पर सात लाख रुपये बरामद किए थे।
उन्होने बताया कि पुलिस पूछताछ में सामने आया था कि इस लूट को अंजाम देने का मास्टर माइंड और गैंग का सरगना शकील था जो हिस्ट्रीशीटर था और उसके ख़िलाफ एक दर्जन से ज्यादा मुकदमे दर्ज थे। जबकि लूट की घटना में उसके साथ लिसाड़ी गेट निवासी हिस्ट्रीशीटर भूरा भी था।
वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अजय साहनी ने बताया कि आज तड़के करीब साढ़े तीन बजे फरार दोनों बदमाशों के पल्लवपुरम उदय सिटी कॉलोनी स्थित एक मकान में छिपे होने की सूचना मिली थी। पुलिस और क्राइम ब्रांच की टीमों ने मकान को चारों तरफ से घेर लिया और सरेंडर के लिए ललकारने पर बदमाशों ने पुलिस टीम पर फायरिंग कर दी। पुलिस की जवाबी फायरिंग में दो बदमाश ढेर हो गए जिनकी पहचान शकील और भूरा उर्फ गुलफाम दोनों निवासी मेरठ के रूप में हुई है।
उन्होने बताया कि इस मुठभेड़ में पुलिस निरीक्षक एवं उपनिरीक्षक समेत तीन पुलिसकर्मी भी घायल हो गए जिन्हें यहां जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है।
सं प्रदीप
वार्ता
’’’
More News
मुख्तार की मौत के मामले की होगी न्यायिक जांच

मुख्तार की मौत के मामले की होगी न्यायिक जांच

29 Mar 2024 | 4:16 PM

बांदा 29 मार्च ((वार्ता) उत्तर प्रदेश के बांदा में मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट ने शुक्रवार को माफिया सरगना मुख्तार अंसारी की मृत्यु के न्यायिक जांच के आदेश दिए।

see more..
यूपी में लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण के लिए अधिसूचना जारी

यूपी में लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण के लिए अधिसूचना जारी

28 Mar 2024 | 11:53 PM

लखनऊ, 28 मार्च (वार्ता) उत्तर प्रदेश में लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण के लिए नौ जिलों के आठ लोकसभा क्षेत्रों के लिए अधिसूचना गुरुवार को जारी कर दी गई, जिसके साथ ही इन क्षेत्रों में नामांकन की प्रक्रिया शुरू हो गई है।

see more..
image